IPL 2022: आर अश्विन ने RR बनाम LSG मैच के दौरान रिटायर्ड-आउट होने के फैसले पर तोड़ी चुप्पी - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: आर अश्विन ने RR बनाम LSG मैच के दौरान रिटायर्ड-आउट होने के फैसले पर तोड़ी चुप्पी

आर अश्विन ने परिस्थितियों को समझाने के लिए एक दिलचस्प फुटबॉल सादृश्य दिया।

R Ashwin (Image Source: IPL/BCCI)
R Ashwin (Image Source: IPL/BCCI)

रविचंद्रन अश्विन 10 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स (RR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेले गए एक आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच के दौरान खुद को रिटायर्ड-आउट करने के फैसले से चर्च का विषय बने हुए है। आर अश्विन आईपीएल 2022 (IPL 2022) के इतिहास में मैच के दौरान रिटायर्ड-आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने, साथ ही राजस्थान रॉयल्स (RR) यह विकल्प चुनने वाली पहली फ्रेंचाइजी बन गई है।

एक तरफ इस मामले पर सभी ने अपनी-अपनी बात रखी है, वहीं आर अश्विन ने अंततः अपने इस फैसले पर चुप्पी तोड़ दी है। आपको बात दें, अनुभवी स्पिनर 23 गेंदों में 28 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए थे।  हालांकि राजस्थान ने यह करीबी आईपीएल 2022 (IPL 2022) मैच लखनऊ के खिलाफ तीन रन से जीत लिया था।

आर अश्विन ने रिटायर्ड-आउट होने के अपने फैसले पर तोड़ी चुप्पी

आर अश्विन ने क्रिकबज से कहा: “यह एक पल की बात थी। यह एक टीम का खेल  है, जिसे हम अक्सर उत्साह में भूल जाते हैं। लेकिन फिर यह उस खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू है, जिस पर हमने विचार नहीं किया है।”

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार स्पिनर ने आगे फिर उन परिस्थितियों को समझाने के लिए एक दिलचस्प फुटबॉल सादृश्य दिया, जिसमें उन्होंने रिटायर्ड आउट होने का फैसला किया गया था।

आर अश्विन ने अंत में कहा: “जितना हम टी-20 क्रिकेट जानते हैं, वह उससे कहीं अधिक टीम का खेल है। यह लगभग फुटबॉल जितना ही है। गोल करने वाले आपके सलामी बल्लेबाज या विकेट लेने वाले की तरह होते हैं। लेकिन वे इसके लायक तभी हैं जब आपका गोलकीपर या डिफेंडर इसके लिए तैयार हों।”

आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स (RR) के मुख्य कोच कुमार संगकारा ने कहा कि आर अश्विन को लूप में रखते हुए यह निर्णय लिया गया था, और यह प्रबंधन और खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया निर्णय था। उन्होंने जिस तरह से मैच में परिस्थिति को संभाला उसके लिए अश्विन की तारीफ भी की।