IPL 2022: अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हुए डेनियल विटोरी और कर दी महान दिग्गजों से तुलना - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हुए डेनियल विटोरी और कर दी महान दिग्गजों से तुलना

अभिषेक शर्मा द्वारा राशिद खान की पिटाई देख गदगद हुए डेनियल विटोरी।

Daniel Vettori and Abhishek Sharma (Image Source: BCCI/IPL/Getty Images)
Daniel Vettori and Abhishek Sharma (Image Source: BCCI/IPL/Getty Images)

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं, और उनके खिलाफ टी-20 फ्रेंचाइजी लीगों या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, खासकर टी-20 क्रिकेट में, एक से एक धुरंधर बल्लेबाजों का टिक पाना मुश्किल होता है। लेकिन जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने राशिद खान की ऐसी धुनाई की कि सभी को चकित कर दिया।

युवा सलामी बल्लेबाज ने गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ अपना निडर इरादा दिखाते हुए लगभग 155 की स्ट्राइक रेट से 42 गेंदों में 65 रन बनाए, और इस दौरान उनकी राशिद खान के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी एक अलग ही स्तर पर थी और देखने लायक थी। उनकी इस धमाकेदार बल्लेबाजी ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को अभिषेक शर्मा की तुलना वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल और सुरेश रैना से करने के लिए मजबूर कर दिया।

डेनियल विटोरी ने अभिषेक शर्मा की जमकर तारीफ की

ESPNcricinfo के टी-20 टाइम आउट पर बात करते हुए डेनियल विटोरी ने कहा: “अभिषेक शर्मा के खेलने के तरीके में शांति थी, और ऐसा लगा जैसे उसने लेंथ उठा ली हो। आप महान खिलाड़ियों और लेंथ लेने की उनकी क्षमता के बारे में बात करते हैं, और जैसे ही राशिद खान में पूरे लेंथ के साथ गेंदबाजी की, अभिषेक शर्मा ने उस पर आक्रमण करना शुरू कर दिया।

मुझे लगता है कि उसने राशिद के खिलाफ तीन छक्के लगाए, और वे सभी उसके सामने के पैर को बाहर निकालने और गेंद की पिच तक पहुंचने के मामले में थे। मुझे लगता है कि क्रिस गेल या सुरेश रैना ने राशिद के खिलाफ ऐसा खला है, यह क्षमता बहुत ही कम लोगो के पास हैं, यह गेंद तक पहुंचने में सक्षम होने की उस शैली के माध्यम से था।”

उन्होंने आगे कहा: “लेकिन इसमें केवल उस मामूली ओवरपिच के अलावा और भी बहुत कुछ है क्योंकि राशिद ने अन्य बल्लेबाजों को ओवरपिच किया है, और वे उस पर नहीं पहुंच पाए हैं। मैंने सोचा कि वह कितना स्थिर था, और अगर जब भी वह चूकता था तो अभिषेक शर्मा इसका फायदा उठाने के लिए तैयार था, और जब उसे गेंद थोड़ी शार्ट डालने की कोशिश की तो उसने उसे कवर पर दें मारा, लेकिन उसने कभी भी कोई मौका नहीं गंवाया।”