DC vs PBKS: पंजाब से 31 रनों से हारने के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई दिल्ली कैपिटल्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

DC vs PBKS: पंजाब से 31 रनों से हारने के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई दिल्ली कैपिटल्स

पंजाब की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने खेली 103 रनों की मैच विनिंग पारी

Delhi Capitals vs Punjab Kings (Image Credit- Twitter)
Delhi Capitals vs Punjab Kings (Image Credit- Twitter)

IPL 2023, DC vs PBKS: आईपीएल 2023 का 59वां मैच आज 13 मई, शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। बता दें कि दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने मेजबान दिल्ली को 31 रनों से हरा दिया है।

तो वहीं मैच में 31 रनों से जीत दर्ज करने के बाद पंजाब किंग्स अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। दूसरी ओर इस मैच में हार के बाद आधिकारिक तौर पर दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। दिल्ली के 12 मैच बाद 8 अंक हैं और वह पाॅइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है तो पंजाब के 12 मैच 12 अंक है और वह पाॅइंट टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स, मैच का हाल:

बता दें कि मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वाॅर्नर ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

हालांकि, पावरप्ले में शिखर धवन (7), लियम लिविंगस्टोन (4) और जितेश शर्मा (5) के जल्दी आउट होने के बाद, पंजाब ने ओपनर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के 103 रनों की शानदार पारी के दम पर 168 रनों का मजूबत लक्ष्य दिल्ली के सामने जीत के लिए रखा। दूसरी तरफ दिल्ली की ओर से मैच में इशांत शर्मा ने 2 विकेट लिए तो अक्षर पटेल, प्रवीण दूबे और मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला।

इसके बाद पंजाब से मिले 168 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत तो शानदार रही, पहले विकेट के लिए डेविड वाॅर्नर और फिल साल्ट ने 69 रन जोड़े। लेकिन साल्ट के 21 रन पर आउट होने के बाद विकेट का गिरना लगातार चालू हो गया। वाॅर्नर (54) ने एक छोर को संभाल रखा, लेकिन दूसरी ओर से लगातार विकेट गिरते जा रहे, जिसकी बदौलत मैच में दिल्ली को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

देंखे पंजाब की जीत पर फैंस के रिएक्शन

 

close whatsapp