KKR vs SRH टॉप-10 फनी मीम्स

IPL 2024: एक नजर डालिए KKR vs SRH क्वालीफायर-1 मुकाबले के टॉप-10 फनी मीम्स पर

KKR की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आई गई

KKR vs SRH (Photo Source: BCCI/IPL)
KKR vs SRH (Photo Source: BCCI/IPL)

आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। इसके साथ ही श्रेयस अय्यर एंड कंपनी ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पहले गेंदबाजों के धारदार गेंदबाजी की मदद से केकेआर ने हैदराबाद को 159 रनों पर समेट दिया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। बता दें कि SRH के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक मौका और है। वह क्वालीफायर 2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगा।

159 रनों पर ऑल आउट हुई SRH

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उल्टा पड़ गया। मिचेल स्टार्क ने अपने शुरुआती स्पैल में SRH की बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। हैदराबाद ने पावरप्ले के अंदर चार बड़े विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन के बीच पांचवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। उन्होंने क्लासेन को रिंकू सिंह के हाथों लपकवाया। क्लासेन ने 21 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। वहीं राहुल त्रिपाठी भी अर्धशतक लगाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। उन्होंने 35 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली।

निचले क्रम में आने वाले बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 19.3 ओवर में 159 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कप्तान पैट कमिंस ने 24 गेंदों में महत्वपूर्ण 30 रन बनाए। केकेआर की ओर से मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट चटकाए, जबकि वरुण चक्रवर्ती को 2 विकेट मिले। अन्य सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश ने खेली अर्धशतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने महज 13.4 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम के जीत की कहानी लिखी। कप्तान अय्यर ने 24 गेंदों में 58 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। वहीं वेंकटेश ने नाबाद 51 रन बनाए।

इससे पहले रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनील नारायण ने तेज शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरे और पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। आउट होने से पहले गुरबाज ने 23 रन बनाए, जबकि नारायण के बल्ले से 21 रन निकले। हैदराबाद के लिए टी नटराजन और पैट कमिंस 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

यहां देखें KKR vs SRH क्वालीफायर-1 मुकाबले के टॉप-10 फनी मीम्स

 

close whatsapp