आईपीएल नीलामी में अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ रुपये देकर इस टीम ने खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल नीलामी में अजिंक्य रहाणे को 4 करोड़ रुपये देकर इस टीम ने खरीदा

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जो पिछले काफी समय पूरे देश में चर्चा का एक विषय बने हुए है और नीलामी से एक दिन पहले उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी दिखाई उसका लाभ उन्हें नीलामी में भी मिलाता दिखा जिसके बाद उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आरटीएम का प्रयोग करके रिटेन जरुर कर लिया लेकिन उन्हें 4 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े.

सही समय दिखाया फॉर्म

अजिंक्य रहाणे जो पिछले काफी समय फॉर्म में नहीं चल रहे थे और उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच में टीम में जगह भी नही दी गयीं थी लेकिन उन्हें जैसे ही तीसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला रहाणे ने इसका पूरा लाभ उठाया और एक ऐसी पारी खेल दी जिसके बाद आईपीएल की नीलामी में इसका सफा तौर पर प्रभाव देखा गया. भले ही रहाणे एक बड़े खिलाड़ी हो लेकिन फॉर्म में ना आते तो उनके प्रति आईपीएल फ्रेंचाइजी इतना नहीं मशक्कत करतीं.

आईपीएल में कुछ ऐसा रहा इतिहास

रहाणे ने आईपीएल में अब तक 111 मैच खेले है जिसमे इस दाहिने हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज ने 33.59 के औसत से 3057 रन बनायें है और साथ ही 25 अर्धशतक भी लगायें है. रहाणे उन बल्लेबाजों में शामिल है जो पारी की शुरुआत में थोडा समय लेते है लेकिन एक बार टिक जाने के बाद अपने अनुसार गेंद को कही भी हिट करने में माहिर है.