हरभजन सिंह को आईपीएल के 11 वें सीजन में इस टीम ने किया शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरभजन सिंह को आईपीएल के 11 वें सीजन में इस टीम ने किया शामिल

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज और आईपीएल के अभी तक सभी सीजन एक टीम से खेलने वाले हरभजन सिंह को इस बार मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन नहीं किया था जिसके बाद उन्हें पहले आईपीएल सीजन के बाद एक बार फिर से इस नीलामी का हिस्सा होना पड़ा लेकिन हरभजन सिंह को 2 करोड़ रुए में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने खरीद लिया और पहली बार वे किसी दूसरी टीम से आईपीएल खेलेंगे.

हरभजन रहे एक मुख्य खिलाड़ी

हरभजन सिंह आईपीएल में एक मुख्य खिलाड़ी के तौर पर रहे है उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में की थी जिसके बाद उन्होंने कुछ सीजन मुंबई इंडियंस टीम की कप्तानी का भार भी अपने कन्धो पर उठाया लेकिन कप्तानी में अधिक सफल नहीं हो सके इसके बावजूद हरभजन ने मुंबई की टीम को तीन बार चैम्पियन बनाने में मुख्य भूमिका अदा की.

ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन

हरभजन सिंह एक ऑफ स्पिन गेंदबाज होने के साथ निचले क्रम के काफी अच्छे बल्लेबाज है जो बड़े शॉट खेलने में काफी माहिर है. हरभजन सिंह ने आईपीएल में अब तक 136 मैच में 6.96 इकॉनमी रेट से 127 विकेट लेने का काम किया है वहीँ बल्ले से भी हरभजन ने 15.67 के औसत से 799 रन बनायें है जिसमे इस खिलाड़ी के नाम पर एक अर्धशतक दर्ज है. हरभजन के लिए उनके आने वाले करियर में ये आईपीएल का सीजन काफी कुछ जरुर दर्शा देगा.