in

रशीद खान को आईपीएल नीलामी में लेने के लिए पंजाब ने की काफी मेहनत लेकिन आखिर में बाजी मार ले गयीं ये टीम

रशीद खान ने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों को अपनी गेंदों पर नचाने का काम किया है जिसके बाद विश्व भर में इस गेंदबाज की बातें होने लगी

Rashid Khan
Rashid Khan (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान टीम के लेग स्पिन गेंदबाज रशीद खान जो आईपीएल में खेलने वाले वाले पहले अफगानी खिलाड़ी बने थे उनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए रिटेन नहीं किया था जिसके बाद उन्हें नीलामी में एक बार फिर से जाना पड़ा लेकिन इस गेंदबाज को लेने के लिए हर फ्रेंचाइजी तैयार थी और किंग्स इलेवन पंजाब जो इस बार नीलामी में बड़े – बड़े खिलाड़ियों को लेने का मन बनाकर आयीं थी उसने रशीद खान को 9 करोड़ रूपये में खरीद लिया था लेकिन इसके बाद सनराइजर्स हैयदराबाद ने अपने इस महत्वपूर्ण खिलाड़ी के लिए रिघ्त टू मैच कार्ड का प्रयोग करके उन्हें एक ब आर फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया.

अपने प्रदर्शन से किया सभी को प्रभावित

रशीद खान ने अपनी गेंदबाजी से विश्व क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों को अपनी गेंदों पर नचाने का काम किया है जिसके बाद विश्व भर में इस गेंदबाज की बातें होने लगी और अफगानिस्तान टीम को आगे बढ़ाने में रशीद खान का नाम सबसे आगे आता है. रशीद खान इस समय विश्व क्रिकेट में होने वाली सभी बड़ी क्रिकेट लीग में खेलते है और उन्होंने अपने पहले आईपीएल में सीजन में भी गेंदबाजी करके सभी को काफी प्रभावित भी किया था.

आईपीएल में अब तक ऐसा किया है प्रदर्शन

रशीद खान ने अब तक आईपीएल में 14 मैच खेले है और उसमे इस लेग स्पिन गेंदबाज ने एक बात को साबित कर दिया कि यह गेंदबाज दबाव में और अच्छी गेंदबाजी करता है. रशिद ने आईपीएल में अब तक 6.63 के इकॉनमी रेट से 17 विकेट अपने नाम पर किये है और साथ ही ये गेंदबाज पॉवर प्ले का भी एक अच्छा गेंदबाज है.

MUMBAI INDIANS

आईपीएल नीलामी: मुंबई इंडियंस ने नहीं दिखाई इस दिग्गज तेज गेंदबाज में दिलचस्पी

Prithvi Shaw

आईपीएल 11 में कप्तान पृथ्वी शॉ की खुली किस्मत, लगी इतने करोड़ की बोली