शिखर धवन को आईपीएल में इस टीम ने 5 करोड़ 20 लाख रुपयें में खरीदा - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिखर धवन को आईपीएल में इस टीम ने 5 करोड़ 20 लाख रुपयें में खरीदा

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में किसी टीम एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो उनके लिए तेज ओपनिंग कर सके और यदि वो भारतीय हो तो वह आईपीएल टीम के लिए सबसे बड़ी बात होने वाली है और इसी में भारतीय टीम के गब्बर शिखर धवन जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया उनको आईपीएल की नीलामी में हिस्सा होना पडा और इस नीलामी में उन्हें राईट टू मैच कार्ड के तहत किंग्स इलेवन पंजाब से 5 करोड़  20 लाख रूपये में खरीद लिया.

आईपीएल के बहुत बड़े खिलाड़ी

शिखर धवन आईपीएल के काफी बड़े खिलाड़ी माने जाते है क्योंकी उनके जैसे खिलाड़ी की जरूरत हर टीम को होती है. शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली की टीम से की थी जिसके बाद उन्हें  और आईपीएल टीम के साथ जुड़कर अपने आईपीएल करियर को आगे बढाया. धवन ने आईपीएल में ही अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में एक ओपनर के तौर पर अपनी जगह बनायीं थी.

ऐसा रहा आईपीएल का रिकॉर्ड

शिखर धवन ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 127 मैच खेले है जिसमे इस बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज ने 32.67 के औसत से 3561 रन बनायें है. धवन ने आईपीएल में अब तक 28 अर्धशतक लगा चुके है और पिछले आईपीएल सीजन में भी इस बल्लेबाज का फॉर्म काफी अच्छा रहा था. धवन के लिए ये आईपीएल सीजन उनके करियर के आगे की राज टी करेगा क्योंकी पिछले कुछ समय से उनका फ्रॉम देश के बाहर उतना बेहतर नहीं चल रहा है.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो