in

Good

यजुवेंद्र चहल को इस टीम ने 6 करोड़ रूपये देकर 11 वें सीजन के लिए खरीदा

यजुवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका मिला और उन्होंने पिछले एक साल में पहले टी20

Yuzvendra Chahal
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

यजुवेंद्र चहल भारतीय टीम के लिए लिमिटेड ओवर में सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक और इस बार चहल को आरसीबी की टीम ने रिटेन नहीं करके सबको अचम्भे में डाल दिया था जिसके बाद 11 वें सीजन की नीलामी में उन्हें हिस्सा बनना पडा था और नीलामी के दौरान उन्हें लेने के लिए राजस्थान और पंजाब की टीम ने बोली लगाना शुरू किया जिसके बाद चहल को 6 करोड़ रुपयें में दिल्ली की टीम ने खरीद लिया था लेकिन आरसीबी की टीम राईट टू मैच कार्ड का उपयोग करके उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया.

चहल को आईपीएल ने बनाया

यजुवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका मिला और उन्होंने पिछले एक साल में पहले टी20 टीम और उसके बाद वनडे टीम में भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज बन गयें. चहल की गेंदबाजी की जो ताकत है वह उनकी विकेट लेने की वे कभी मार खाने ने नहीं डरते जिसके कारण उन्हें विकेट भी काफी हासिल होते है.

आईपीएल में ऐसा रहा इतिहास

आईपीएल में यजुवेंद्र चहल ने अपना पहला मैच 2013 में खेला था जिसके बाद इस गेंदबाज ने अपने करियर में मिले इस बड़े अवसर को पूरी तरह से भुनाया और अब तक आईपीएल में में 56 मैच खेल चुके है जिसमे इस लेग स्पिन गेंदबाज ने 7.9 के इकॉनमी रेट से 70 विकेट हासिल किये है. इसके अलावा चहल निचले क्रम में बड़े शॉट भी खेल सकते है जिसकी वजह किसी भी टीम के लिए उपयोगी हो सकते है.

Mayanti Langer

आईपीएल 11 में इस महिला एंकर के पति की लगी सबसे कम बोली

MUMBAI INDIANS

आईपीएल नीलामी: मुंबई इंडियंस ने नहीं दिखाई इस दिग्गज तेज गेंदबाज में दिलचस्पी