IPL 2021 फेज-2 मैचों के कारण अब इंग्लैंड टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं जायेंगे पाकिस्तान के दौरे पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 फेज-2 मैचों के कारण अब इंग्लैंड टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं जायेंगे पाकिस्तान के दौरे पर

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ईसीबी से मिली आईपीएल में खेलने की मंजूरी।

England. (Photo Source: Getty Images)
England. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी जहां उसे 13 और 14 अक्टूबर को दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। हालांकि, इंग्लैंड के जो खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, वो इस दौरे पर नहीं जाएंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें यूएई में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण में भाग लेने वाले अपने खिलाड़ियों से कोई समस्या नहीं है।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता पर क्या कहा सीएसके के सीईओ ने?

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान कहा कि “हमें आईपीएल कार्यालय से फोन आया और बताया गया कि ईसीबी को अपने खिलाड़ियों की आईपीएल भागीदारी पर कोई समस्या नहीं है। अब यह खिलाड़ियों पर निर्भर करता है कि वह हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं।”

हालांकि, इंग्लिश खिलाड़ियों के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को देखते हुए आईपीएल के दूसरे चरण में उनके खेलने पर संदेह बना हुआ था लेकिन ईसीबी और बीसीसीआई ने मुद्दे को अच्छी तरह से सुलझाते हुए इंग्लैंड के बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को मंजूरी दे दी है।

न्यूजीलैंड के भी कुछ खिलाड़ी छोड़ सकते हैं पाकिस्तान का दौरा

न्यूजीलैंड की टीम भी सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी इसलिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को पहले ही वनडे और टी-20 टीम से बाहर कर दिया है। इसके बाद न्यूजीलैंड के जो खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, उनका आईपीएल के दूसरे चरण में खेलना लगभग तय माना जा रहा है। पाकिस्तान दौरे पर इन मैचों को 17 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

विदेशी खिलाड़ियों के लिए यह आईपीएल वर्ल्ड कप का अभ्यास मैच के समान होगा

आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा और यहीं पर आईपीएल के बाद अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। यूएई के हालात में आईपीएल खेलकर विदेशी खिलाड़ियों को आने वाले विश्व कप में फायदा मिलेगा।