CVC कैपिटल अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी अपनी टीम के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री को नियुक्त कर सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

CVC कैपिटल अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी अपनी टीम के मुख्य कोच के तौर पर रवि शास्त्री को नियुक्त कर सकती है

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

Ravi Shastri. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images
Ravi Shastri. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद समाप्त हो जाएगा। वहीं इसके साथ ही टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर का भी कार्यकाल भारतीय टीम के साथ समाप्त होने जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही टीम के अगले मुख्य कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का ऐलान कर दिया था। वहीं अन्य सहयोगी कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति किया जाना अभी बाकी है।

वहीं इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2022 के सीजन में शामिल होने वाली 2 नई टीमों में से एक CVC कैपिटल ने अपनी टीम के अगले मुख्य की जिम्मेदारी के लिए रवि शास्त्री और उनकी टीम से संपर्क किया है। हालांकि अभी इस पर आखिरी फैसला लिया जाना बाकी है, क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर इस समय मौजूदा कोचिंग स्टाफ का पूरा ध्यान लगा हुआ है। बता दें कि फ्रेंचाइजी भरत अरुण और आर श्रीधर को भी अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करना चाहती है।

क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री आईपीएल में कोचिंग करने के लिए तैयार दिख रहे हैं, जिसमें वह कॉमेंट्री में वापसी करने में उतनी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। क्योंकि यदि वह कॉमेंट्री के साथ आईपीएल में कोचिंग की जिम्मेदारी भी संभालते हैं तो यह हितो के टकराव का मामला बन सकता है।

CVC कैपिटल चाहती है प्रोफेशन लोग इसका फैसला करें

BCCI ने आईपीएल में शामिल की गई 2 नई टीमों को लेकर उन्हें यह मौका दिया है कि वह नीलामी प्रक्रिया से पहले किन्हीं 3 खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं। जिसको लेकर ही CVC कैपिटल अपने कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति सबसे पहले करना चाहती है जिससे टीम में नीलामी से पहले शामिल किए जाने वाले 3 खिलाड़ियों को लेकर अनुभवी लोग इसका बेहतर तरीके से फैसला कर सके।

CVC कैपिटल ने अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को 5600 करोड़ रुपए में खरीदा है और उनके पास क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा स्टेडियम भी मौजूद है। इसके अलावा आईपीएल में दूसरी फ्रेंचाइजी लखनऊ की जुड़ी है। जिसके बाद अब देखना दिलचस्प होगा कि मेगा ऑक्शन में कौन सा खिलाड़ी किस टीम में शामिल किया जाता है।