आयरलैंड ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

आयरलैंड टूनामेंट के क्वालीफ़ायर राउंड में 18 अक्टूबर को नीदरलैंड से भिड़ेगा।

Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)
Ireland cricket Team. (Photo By Seb Daly/Sportsfile via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में महज कुछ दिनों का वक्त बाकी रह गया है, जिसके लिए अब आयरलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा दिखाया है, वहीं कुछ अहम खिलाड़ी टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए।

बैरी मैकार्थी, शेन गेटकेट और ग्राहम कैनेडी ये वो तीन नाम हैं जो इस वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। 15 सदस्यीय टीम की कमान एंड्रयू बालबर्नी के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, टीम इस मेगा इवेंट में बहुत हद तक केविन ओ ब्रायन और पॉल स्टर्लिंग पर निर्भर करेगी। हालांकि, वो तीन खिलाड़ी जिन्हें आखिरी 15 में जगह नहीं मिली है, वो बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

मुझे विश्वास है कि ये खिलाड़ी आयरलैंड क्रिकेट को गौरवान्वित करेंगे: एंड्र्यू व्हाइट

टीम के चयन को लेकर आयरलैंड क्रिकेट के चयन समिति के अध्यक्ष एंड्र्यू व्हाइट ने कहा कि “टीम को 18 से घटाकर 15 करना एक बहुत ही कठिन फैसला होने वाला था। दुबई में इस समय हर खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है और वो सभी इस मौके के हकदार हैं। जो तीन खिलाड़ी जगह बनाने से चूक गए हैं, वे अभी भी मूल टीम के समर्थन में भूमिका निभाएंगे और किसी खिलाड़ी के चोटिल या बीमार होने की स्थिति के मद्देनजर उन्हें टीम के बायो-बबल के अंदर बने रहना होगा।”

उन्होंने अपने बातचीत में आगे कहा कि “हमें विश्वास है कि टीम में चुने गए सभी खिलाड़ियों में हमें टूर्नामेंट को अगले दौर में ले जाने की क्षमता दिखती है, लेकिन आखिर में सभी बातें एक साथ प्रदर्शन करने की होगी और हमारे सभी खिलाड़ी इसके काबिल हैं। हम आगे की चुनौती के लिए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हैं और हमें यकीन है कि वे आयरलैंड क्रिकेट को गौरवान्वित करेंगे।’

ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम

मुख्य खिलाड़ी: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, केविन ओ’ब्रायन, नील रॉक, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

रिज़र्व खिलाड़ी: बैरी मैकार्थी, शेन गेटकेट और ग्राहम कैनेडी