in , , ,

भारतीय टीम के आयरलैंड को पहले टी-20 मैच में हराने के बाद ट्विटर पर फैंस ने इस तरह से व्यक्त की प्रतिक्रिया

आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी धवन और रोहित की

Rohit Sharma & Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma & Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड और भारत के बीच में खेली जा रही 2 मैच की टी-20 सीरीज का आज पहला मैच डबलिन के मैदान में खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 76 रन से इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया जिसके बाद आयरलैंड की टीम सिर्फ 132 रन ही बना सकी.

रोहित और धवन ने बोला हमला

आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी धवन और रोहित की जोड़ी ने आते ही हमला बोल दिया और पहले 6 ओवर में टीम का स्कोर 59 रनों तक पहुंचा दिया. धवन काफी आक्रामक रुख अपनाएं हुए थे और उन्हें आयरिश टीम की खराब फील्डिंग का भी पूरा लाभ मिला जिसके बाद उन्होंने इस मैच में 45 गेंदों में 74 रनों की शानदार पारी खेली और रोहित के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 16 ओवरों में 160 रनों की शानदार साझेदारी की.

रोहित चुके शतक से

रोहित शर्मा जिन्होंने शिखर धवन के आउट हो जाने के बाद रन की गति को बढायें रखने के लिए ज़िम्मेदारी अपने कंधो पर ले ली और तेज़ी के साथ स्कोर को आगे बढ़ाने लगे लेकिन दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज़ का साथ आखिर के चार ओवरों में उन्हें उस तरह से नहीं मिल सका लेकिन फिर भी रोहित ने 61 गेंदों में 97 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के लगायें. वहीं कप्तान कोहली 2 गेंद में शून्य बनाकर आउट हो गएँ. भारतीय टीम ने 20 ओवर खत्म होने के बाद 208 रन बना लिए थे. आयरलैंड की तरफ से पीटर चेज ने 4 ओवरों में 35 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे.

चहल और कुलदीप के आगे टेके घुटने

इतने बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए जन आयरलैंड की ओपनिंग जोड़ी उतरी तो उससे एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन 5 रन पर ही पहला आयरिश विकेट गिर गया इसके बाद जेम्स शेनोंन और एंड्रू बाल्ब्राइन ने मिलकर पहले 6 ओवर में टीम का स्कोर 44 रनों तक पहुँचाया लेकिन वह भी अधिक कुछ नहीं नहीं कर सके और जैसे ही भारतीय स्पिन जोड़ी ने को अटैक पर लगाया गया उसके बाद कोई भी आयरिश खिलाड़ी टिक नहीं सका जिसका नतीजा ये हुआ कि आयरलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से कुलदीप ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किये वहीँ चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 38 रन देकर 3 विकेट अपने नाम पर किये.

यहाँ पर देखिये भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने किस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया :

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni

मौजूदा समय में क्रिकेट मैदान के 10 सबसे अमीर खिलाड़ी

Anton Devcich. (Photo Source: Twitter)

स्टीव स्मिथ को एक बार फिर से मैदान में वापस देखकर ट्विटर पर फैन्स ने ऐसा व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया