आयरलैंड टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला - क्रिकट्रैकर हिंदी

आयरलैंड टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

Indian-team-2
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम का आज से ब्रिटिश दौरा शुरू हो गया है जिसमें टीम पहले आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी जिसमें आज पहला टी-20 मैच डबलिन के मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में आयरलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है.

आयरलैंड को करना होगा चमत्कार

आयरलैंड की टीम जिन्हें भारत के खिलाफ पहली बार 2 मैच की टी-20 सीरीज खेलने का मौका मिल रहा है उन्हें आज अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने का एक अच्छा मौका होगा. टीम के नयें कप्तान गैरी विल्सन को भी अपने खिलाड़ियों से कुछ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी. आयरलैंड की टीम जिन्होंने कुछ समय पहले ही अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेला है उनका टी-20 में बेहद खराब रिकॉर्ड है जिसे वह जरुर सुधारने की कोशिश करेंगे.

भारत के पास नंबर 1 पर पहुँचने का मौका

आज से भारतीय टीम अपने नयें सत्र का आगाज करेगी आईपीएल के खत्म होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलने के बाद टीम अब ब्रिटिश दौरे पर गयीं है जहाँ पर सबसे पहले आयरलैंड के सामने 2 मैच की टी-20 सीरीज से होगा और यदि भारतीय टीम यह दोनों मुकाबले जीत जाती है तो वह आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर पहुँच जाएगी. विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले अपनी तैयारियों को भी पूरी तरह से पुख्ता करने की कोशिश करेंगे क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने 3 जुलाई से टीम इण्डिया का असली इम्तिहान शुरू होगा.

यहाँ पर देखिये पहले टी-20 मैच के लिए दोनों टीम :

आयरलैंड – जेम्स शेनोंन, विलियम पोर्टरफील्ड, एंड्रू बल्ब्राइन, गैरी विल्सन (कप्तान) , सिमी सिंह, स्टुअर्ट पोयन्टर (विकेटकीपर), केविन ओ ब्रायन, स्टुअर्ट थोम्पसन, पिटर चेस, जॉर्ज डॉकरेल, बॉयड रैंकिन.

भारत –  रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पाण्डेय, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.