भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान के घर गूंजी किलकारी और ट्वीट कर उन्होंने बेटे के जन्म की दी जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान के घर गूंजी किलकारी और ट्वीट कर उन्होंने बेटे के जन्म की दी जानकारी

इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि बेटा और पत्नी दोनों ही पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Irfan Pathan. (Photo source: Twitter/Ifran Pathan)
Irfan Pathan. (Photo source: Twitter/Ifran Pathan)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने 28 दिसंबर 2021 की सुबह ट्वीट करते बेटे के जन्म की खुशी को सभी के साथ शेयर किया। जिसको लेकर उन्होंने ट्वीट में बेटे के जन्म पर अपनी खुशी को व्यक्त किया।

37 वर्षीय पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने अपने ट्वीट में इस बात की जानकारी भी दी कि बेटा और पत्नी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वहीं इरफान ने इस दौरान अपने बेटे के साथ तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया।

इरफान पठान ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, मेरी पत्नी सफा ने बेटे सुलेमान खान को जन्म दिया है। बच्चा और पत्नी दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जिसमें उनके इस ट्वीट को आप देख सकते हैं।

साल 2007 टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे, इरफान पठान

इरफान पठान के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने भारत के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे और 24 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें इरफान के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में जहां 100 विकेट दर्ज हैं, तो वहीं वनडे में 173 जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं।

इसके अलावा इरफान पठान के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से 1105 रन 31.57 के औसत से दर्ज हैं। वहीं वनडे में उनका बल्ले से प्रदर्शन देखा जाए तो उसमें उनके नाम पर 1544 रन दर्ज हैं। जबकि टी-20 में इरफान के नाम पर 172 रन दर्ज हैं। साल 2007 में जब युवा भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था, तो उसमें इरफान पठान ने गेंद और बल्ले से पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में गेंद से उनका प्रदर्शन काफी यादगार बन गया। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट के पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले वह भारत के एकलौते गेंदबाज हैं। जिसमें उन्होंने यह कारनामा साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। साल 2012 में इरफान पठान ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।