इरफान पठान ने बताया बल्लेबाजी के दौरान आखिर कहां गलती कर रहे हैं एमएस धोनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

इरफान पठान ने बताया बल्लेबाजी के दौरान आखिर कहां गलती कर रहे हैं एमएस धोनी

दूसरे फेज में शानदार शुरुआत करने के बाद पिछले तीन मैचों में चेन्नई को चखना पड़ा है हार का स्वाद।

MS Dhoni bowled by Ravi Bishnoi. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni bowled by Ravi Bishnoi. (Photo Source: IPL/BCCI)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस आईपीएल में भले ही अब तक अच्छा प्रदर्शन किया हो, लेकिन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन अपने बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप दिखे हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13.71 की औसत से 96 रन बनाए हैं। उनके इस खराब फॉर्म को लेकर उनके पूर्व साथी खिलाड़ी इरफान पठान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

इरफान पठान ने बताया कहां गलती कर रहे हैं धोनी?

इरफान ने इस सीजन धोनी की बल्लेबाजी को करीब से देखते हुए गौर किया कि माही गुगली गेंद को ठीक से पढ़ नहीं पा रहे हैं और इसी गेंद पर वो ज्यादातर आउट भी हुए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में भी वो रवि बिश्नोई की गुगली गेंद पर ही बोल्ड हुए थे। इससे पहले कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी इसी तरह की गेंद से उन्हें परेशान किया था।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए पठान ने कहा कि “इस तरह से उनको बल्लेबाजी करते हुए देख अच्छा नहीं लग रहा है। तेज गेंदबाज के सामने आउट होते हैं तो वो समझने योग्य है लेकिन धोनी गुगली भी ठीक से पढ़ नहीं पा रहे हैं। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, ये बार-बार हो रहा है। वह इससे पहले वरुण चक्रवर्ती की गुगली गेंद पर भी बोल्ड हुए थे।”

उन्होंने अपनी बातचीत में आगे कहा कि धोनी अपनी बल्लेबाजी के दौरान कई तरह की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि “वो शॉट खेलने के लिए बॉटम हैंड का इस्तेमाल करते हैं इसलिए जब गेंद स्टंप्स की तरफ आ रही होती है तो वो खुलकर हाथ नहीं घुमा पाते हैं। पंजाब के मैच में भी वही हुआ, गेंद ऑफ स्टंप की तरफ से आ रही थी और उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेट पर जा लगी।”