टीम इंडिया के समर्थन में आए इरफान पठान, बायो बबल से जुड़े मुद्दों को लेकर कही अहम बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया के समर्थन में आए इरफान पठान, बायो बबल से जुड़े मुद्दों को लेकर कही अहम बात

आप हर समय नहीं खेल सकते हैं, आप इंसान है मशीन नहीं: इरफान पठान

Irfan Pathan. (Photo Source: Twitter)
Irfan Pathan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने जिस तरीके का प्रदर्शन किया है, उसे देख हर कोई निराश और दुखी हुआ है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस प्रदर्शन के पीछे कई वजह को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं लेकिन इसी बीच अधिकतर लोगों का मानना है कि भारत का अतिव्यस्त शेड्यूल इसका बड़ा कारण है। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का भी मानना है कि भारत पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहा है और इसी वजह से टीम इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा कि, “देखो भारतीय टीम लगातार दौरा कर रही है। पहले WTC, फिर इंग्लैंड का दौरा जो कि काफी लंबा था। फिर आईपीएल और उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप यह किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। लेकिन यह परेशानी कई टीमों के साथ है इसलिए आपको इसे अलग रखने की जरूरत है और आपको बस सकारात्मक सोचते रहना है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “इस महामारी में कई लोगों ने अपनी नौकरी खोई है, तो आपको उसी हिसाब से सोचते की जरूरत है कि आप काम तो कर रहे हैं लेकिन साथ साथ ही देश का भी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह किसी के लिए भी सबसे बड़ा गर्व का क्षण होता है। मुझे पता है कि यह आसान नहीं है आखिर में हम सब इंसान हैं।”

भारतीय टीम को अपना बल्लेबाजी क्रम सही करने की जरूरत है: इरफान पठान

पठान ने भारत के दृष्टिकोण से यूएई पिचों के बारे में भी बात की और उनका मानना है कि टीम को सही संयोजन और सही बल्लेबाजी क्रम के साथ खेलना होगा। उन्होंने कहा कि, “सबसे पहले टीम को बल्लेबाजी संयोजन को ठीक करना होगा। अबू धाबी की पिच पर आपको अधिक टर्न मिलता है लेकिन अच्छी बात यह है कि पिच की गति भी अधिक होती है। इसका मतलब है कि गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आएगी और भारतीय टीम को इसके बारे में पता होना चाहिए।”