भारतीय महिला टीम के साथ क्या ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है भेदभाव? - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय महिला टीम के साथ क्या ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है भेदभाव?

सीरीज के सभी मैच अब क्वींसलैंड स्टेडियम में खेले जाएंगे।

India Women
India Women. (Photo Source: BCCI)

भारत की महिला क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे टेस्ट, वनडे और टी-20 सभी फॉर्मेट के मैच खेलने हैं। भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और ब्रिसबेन में क्वारंटाइन में है। क्वारंटाइन में अब तक सभी खिलाड़ियों ने चार दिन का समय बिता लिया है लेकिन टीम के खिलाड़ी वहां के व्यवस्था से खुश नहीं हैं। इस साल की शुरुआत में जब भारतीय पुरुष टीम ऑस्ट्रेलिया गई थी तो वहां उन्हें भी क्वारंटाइन के दौरान कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम को कौन सी चीज परेशान कर रही है?

भारतीय महिला टीम को जहां ठहराया गया है, वहां के कमरे काफी छोटे हैं जिसके कारण खिलाड़ी अपना अभ्यास सही से नहीं कर पा रहे हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि, “ब्रिसबेन के क्वारंटाइन सेंटर के कमरे काफी छोटे हैं। बड़ी मुश्किल से आप कमरे में इधर-उधर जा सकते हैं और आप इसमें ज्यादा ट्रेनिंग नहीं कर सकते। हालांकि, अच्छी बात यह है कि ब्रिटेन की तरह यहां के क्वारंटाइन सेंटर के कमरे के बाहर सुरक्षाकर्मी नहीं खड़े हैं, फिर भी यहां क्वारंटीन के नियम काफी कड़े हैं।”

इसके अलावा बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि, “यहां पर खाने का प्रबंध अच्छा किया गया है। हर रोज खाने का मेनू बदल रहा है लेकिन यहां इस माहौल में दो हफ्तों के लिए रहना काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।”

एक नजर भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम पर

भारतीय महिला टीम सोमवार को ब्रिसबेन पहुंची थी। पहले ये दौरा ऑस्ट्रेलिया के कई मैदानों पर खेला जाना था लेकिन कोरोना के हालात को देखते हुए अब सीरीज के सभी मैच क्वींसलैंड स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरे पर तीन वनडे, तीन टी-20 मैच और एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस दौरे का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना था लेकिन अब उसे भी दो दिन आगे बढ़ाकर 21 सितंबर कर दिया गया है।