दूसरे टी-20 मैच के दौरान इशान के सिर में लगी चोट, हुए अस्पताल में भर्ती - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे टी-20 मैच के दौरान इशान के सिर में लगी चोट, हुए अस्पताल में भर्ती

दूसरे टी-20 मैच में महज 16 रन बनाकर आउट हो गए थे इशान किशन।

Ishan Kishan (Image Source: BCCI)
Ishan Kishan (Image Source: BCCI)

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की टी-20 की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासील कर ली है। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के खेमे से जो एक खबर आ रही है वो बहुत अच्छी नहीं है। जानकारी के मुताबिक, भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को मैच के दौरान चोट लगी थी जो अब थोड़ी गंभीर हो गई है।

दूसरे टी-20 मैच में इशान कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वह 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान वो चोटिल भी हो गए। मैच के दौरान उनके सिर पर लाहिरू कुमार की तेज बाउंसर भी लगी थी, हालांकि उस समय उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन अब पता चला है कि मैच खत्म होने के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

इशान को चोट लगने के बाद कुछ देर मैच को भी रोकना पड़ा था

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवा बल्लेबाज को कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल अस्‍पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। एडमिट होने के बाद उनके चोट का स्कैन किया गया और फिर बाद में उन्‍हें एहतियात के तौर पर नॉर्मल वार्ड में भर्ती कराया गया है। कुमारा की बाउंसर इशान किशन के हेलमेट पर लगी, जिसके कारण मैच को भी कुछ देर के लिए रोकना पड़ा था।

यह घटना भारतीय पारी के चौथे ओवर के दौरान हई थी। उस ओवर की दूसरी गेंद लाहिरू ने 146 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से एक तेज बाउंसर फेंकी जो सीधे इशान के सिर पर लगी। गेंद लगने के बाद वो हेलमेट उतारकर वही बैठ गए थे और फिर फिजियो को मैदान पर आना पड़ा। लेकिन थोड़ी ही देर बाद फिर से इशान बल्‍लेबाजी के लिए तैयार हो गए।

हालांकि वो अपनी पारी को ज्‍यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और छठे ओवर की पहली ही गेंद पर लाहिरू ने उन्‍हें आउट कर दिया। वहीं अगर मैच की बात करें तो भारत ने श्रीलंका की तरफ से मिले 184 रनों के लक्ष्य को आसानी को महज 17.1 ओवर में हासिल कर लिया था।