माइकल वॉन ने विराट कोहली की कौन सी रणनीति को लेकर किया सवाल? - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन ने विराट कोहली की कौन सी रणनीति को लेकर किया सवाल?

लीड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन बिल्कुल बेअसर दिखी इशांत की गेंदबाजी।

Ishant Sharma. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP via Getty Images)
Ishant Sharma. (Photo by LINDSEY PARNABY/AFP via Getty Images)

लीड्स टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं रहा। टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के गेंदबाजों ने 8 विकेट जरूर हासिल किए लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज अपनी टीम का स्कोर 400 के पार ले जाने में कामयाब रहे और फिलहाल इंग्लिश टीम इस टेस्ट मैच में 345 रनों की बढ़त के साथ मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। 

दूसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो भारत को जल्दी विकेट लेने की जरूरत थी और पहले आधे घंटे में भारत ने रोरी बर्न्स को आउट भी कर दिया था लेकिन इस बीच टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा दूसरे दिन बिल्कुल लय में नजर नहीं आए। उनकी लचर गेंदबाजी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम की रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं।

माइकल वॉन के मुताबिक, भारत को दूसरे दिन की शुरुआत अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से करनी चाहिए थी क्योंकि उस समय टीम को विकेट की दरकार थी। दूसरे दिन जब गेंदबाजी की शुरुआत इशांत शर्मा ने की तो टीम का ये फैसला फैंस और क्रिकेट दिग्गजों के समझ से परे था।

सबसे अच्छे गेंदबाज के साथ करनी चाहिए दिन की शुरुआत

टेस्ट मैच के बाद स्पेशल पॉडकास्ट में माइकल वॉन ने कहा कि, “आप दिन की शुरुआत करने के लिए देख रहे हैं। इशांत शर्मा कल के मैच के दौरान सबसे खराब गेंदबाज थे और आप अगले दिन उन्हीं से गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे हैं। अगर आपको शुरुआती पहले घंटे में मैच बनाना हो तो आपको सबसे अच्छे गेंदबाजों के साथ शुरुआत करनी चाहिए थी। बुमराह और शमी ने कल नई गेंद से गेंदबाजी नहीं की थी, इसके पीछे कारण कुछ भी हो लेकिन इसका जवाब कप्तान कोहली को देना होगा।”

वॉन ने ये भी कहा कि, अच्छी टीम वही होती है जो किसी भी परिस्थिति में खुद को ढाल ले। ये भारतीय टीम अच्छी टीम है लेकिन अगर आप हालात में खुद को ढाल कर नए तरीकों से खुद को सामने नहीं लाते हैं तो आप महान टीम नहीं बन सकते हो।

लीड्स टेस्ट मैच में दूसरे दिन इशांत शर्मा का प्रदर्शन

*दूसरे दिन इशांत गेंद से बिल्कुल फीके नजर आए।
*अपने 22 ओवर में इशांत ने 92 लुटाए।
*चार से भी अधिक की इकॉनमी से उन्होंने रन दिए।
*दूसरे दिन इशांत के खाते में नहीं आया कोई विकेट।