क्रिकेट का भूत उतारने के लिए माँ करती थी पूजा, लेकिन आईपीएल में लगी इस पर करोड़ो की बोली - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट का भूत उतारने के लिए माँ करती थी पूजा, लेकिन आईपीएल में लगी इस पर करोड़ो की बोली

Ishan Kishan
Ishan Kishan of India walks with coach Rahul Dravid. (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

आईपीएल सीजन 11 की नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इस आइपीएल में सभी टीमों ने युवओं खिलाड़ियों पर जमकर पैसे लगाए है जहां मुम्बई इंडियंस ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन को 6.2 करोड़ में रिटेन किया है वहीं भारतीय क्रिकेट में उन्हें कैप्टेन कूल की तरह देख रहे है क्योंकि दोनों ही झारखंड की टीम से ही खेलते है.

जहां देखा जाए तो बिहार के इस खिलाड़ी ईशान किशन की कहानी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कहानी एक दूसरे से काफी मिलती जुलती है धोनी की तरह ही ईशान के माता पिता भी इन्हें पढ़ा लिखाकर डॉक्टर बनाना चाहते थे और उन्होंने इनका एडमिशन पटना के डीपीएस स्कूल में कराया था. जबकि ईशान की माँ ने एक इंटरव्यू में बताया कि बचपन से ही ईशान के सर पर क्रिकेट का बुखार चढ़ा था.
उनकी माँ का कहना था इसे क्रिकेट से दूर करने के लिए हमने कई पूजा पाठ करवाई पर ईशान पर इसका कोई असर नही हुआ उन्होंने बताया कि ईशान रात में सोते हुए भी अपने बल्ले को साथ लेकर सोते थे.
वहीं ईशान के पिता प्रणव पांडेय ने बताया कि ईशान को एग्जाम में फेल होने की वजह से डीपीएस स्कूल से निकल दिए गए थे जिसके बाद हमने इन्हें काफी डांट लगाई थी तभी ईशान ने साफ तौर पर हमें कहे कि हमे पढ़ने में मन नही लगता है बल्कि क्रिकेट में मन लगता है जिसके बाद से हमने ईशान को क्रिकेट खेलने के लिए पूरे तौर पर साथ दिया. और अब जब आईपीएल में ईशान की करोड़ो में बोली लगी है तो ईशान के घर वाले काफी उत्साहित है.