इस प्रदर्शन को देखने के बाद नहीं लगता कि एक समय हम वर्ल्ड क्रिकेट में राज करते थे - वीरेंद्र सहवाग - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस प्रदर्शन को देखने के बाद नहीं लगता कि एक समय हम वर्ल्ड क्रिकेट में राज करते थे – वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्रदर्शन को देखने के बाद उन्हें लगातार आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Jasprit Bumrah And Virat Kohli (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Jasprit Bumrah And Virat Kohli (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का शुरुआत 2 मैचों के बाद प्रदर्शन देखने के बाद हर क्रिकेट प्रेमी का दिल पूरी तरह से टूट चुका है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ पहले टीम को 10 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले सभी को उम्मीद थी कि टीम वापसी करेगी लेकिन इसका बिल्कुल उलट देखने को मिला और इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच से भी ज्यादा बुरा प्रदर्शन भारतीय टीम का देखने को मिला।

इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद किसी भी भारतीय फैंस ने नहीं की थी वहीं पूर्व खिलाड़ी भी अब टीम के इस प्रदर्शन को देखने के बाद आलोचना कर रहे हैं। केन विलियमसन की कप्तानी में खेलने उतरी कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से एकतरफा मात दी, जिसके चलते अब टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के भी सभी रास्ते पूरी तरह से बंद ही दिख रहे हैं।

पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के इस प्रदर्शन के बाद कहा कि खेल में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन टीम ने मैच में किसी तरह की फाइट भी नहीं दिखाई जिसने सभी को सबसे ज्यादा निराश किया। सहवाग ने अपने फेसबुक शो के दौरान यह बात कही जिसमें उनके बयान में साफतौर पर देखने को मिला कि भारतीय टीम की तरफ से इस प्रदर्शन की उम्मीद किसी को नहीं थी।

नहीं लगता कि हम किसी समय वर्ल्ड क्रिकेट में राज करते थे

वीरेंद्र सहवाग ने अपने फेसबुक शो पर भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कहा कि, मैं भारतीय टीम के इस प्रदर्शन से बेहद निराश हूं क्योंकि किसी मैच में हारना एक अलग बात है लेकिन इस तरह से हार मिलना काफी निराशाजनक है, जिसमें टीम ने बिल्कुल भी मैच में फाइट नहीं दिखाई। इससे नहीं लगता कि हम एक समय वर्ल्ड क्रिकेट में राज भी करते थे।

सुपर-12 के ग्रुप-2 में भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी था, लेकिन टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम इस मैच में 10 ओवरों तक सिर्फ 48 रन ही बना पाई थी। वहीं अंत में टीम 20 ओवरों के बाद 110 तक के स्कोर पर पहुंच पाई। जिसे कीवी टीम ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया।