T20I क्रिकेट में अलग-अलग रणनीति आजमा रही टीम इंडिया पर सबा करीम ने दी अपनी राय - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20I क्रिकेट में अलग-अलग रणनीति आजमा रही टीम इंडिया पर सबा करीम ने दी अपनी राय

सबा करीम ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की।

Saba Karim and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)
Saba Karim and Rohit Sharma. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय चयनकर्ता और पूर्व बीसीसीआई अधिकारी सबा करीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर पहले से ही जागरूक और उसके अनुरूप उचित कदम उठाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन की प्रशंसा की है।

उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया ने हाल ही में T20I क्रिकेट में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, वह देखने लायक है। सबा करीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान भारतीय टीम द्वारा दिखाए समझदार रवैये की तारीफ भी की।

आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम इस समय T20I क्रिकेट में अलग-अलग बल्लेबाजी कॉम्बिनेशन आजमा रही है, जैसे सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाया जा रहा है, और साथ ही नए गेंदबाजों को भी भरपूर अवसर दिए जा रहे हैं।

सबा करीम ने टीम इंडिया और रोहित शर्मा की तारीफ की

सबा करीम ने स्पोर्ट्स18 के शो स्पोर्ट्स ओवर द टॉपपर कहा: “टी-20 क्रिकेट जिस तरह से विकसित हो रहा है, हमें खेल के इस प्रारूप की तेज प्रकृति के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत है। इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन, खासकर कप्तान रोहित शर्मा, जिस तरह से नेतृत्व कर रहे हैं, और टीम इंडिया इस प्रारूप में अलग-अलग कॉम्बिनेशन आजमा रही है, यह एक अच्छा आईडिया है। पिछले कुछ मैचों में जिस तरह से रोहित और भारत ने T20I क्रिकेट में खेला है, वह देखने में शानदार रहा है। लेकिन कई बार कठिन पिचों पर जैसा कि हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे T20I मैच में देखा, थोड़ा अधिक समझदार और चतुराई से खेलने के बारे में है।”

आपको बता दें, वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20I सीरीज में रोहित शर्मा की टीम 2-1 से आगे चल रही है, जबकि इस सीरीज का तीसरा मैच फ्लोरिडा में 6 अगस्त को खेला जाएगा। हालांकि, भारतीय कप्तान दूसरे मैच के दौरान पीठ में ऐंठन के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे, और तीसरे मैच के लिए उनकी उपलब्धता को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आई है।