पाकिस्तानी पूर्व कप्तान इंजमाम उल का बड़ा बयान भारत है आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीत की प्रबल दावेदार - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी पूर्व कप्तान इंजमाम उल का बड़ा बयान भारत है आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीत की प्रबल दावेदार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत एक-दूसरे के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के साथ करेंगी।

Team India. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
Team India. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा। जिसको लेकर दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। इस मैच को लेकर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट को लेकर यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम जीत हासिल कर सकती है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाली भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी दिखाई दे रहा है।

51 वर्षीय इंजमाम उल हक ने कहा कि भारतीय क्रिकेट के पास इस समय कई अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, यह कहना मुश्किल है कि कौन सी टीम इसमें जीत हासिल करेगी। लेकिन मेरे विचार से भारतीय टीम खिताब जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। खासकरके इस हालात में जहां उनके पास अनुभवी टी-20 फॉर्मेट के बल्लेबाज मौजूद हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान के मैच जैसा रोमांच किसी दूसरे मैच में देखने को नहीं मिलता

इंजमाम उल हक ने अपने इस वीडियो में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भी बात करते हुए कहा कि यह टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले से पहले ही एक फाइनल जैसा मैच है और इस मैच का रोमांच किसी दूसरे मैच के मुकाबले सबसे ज्यादा देखने को मिलेगा। इंजमाम ने आगे कहा कि साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 2 बार हुई थी और दोनों ही मैच उस समय भी फाइनल जैसे ही लगे थे।

उन्होंने आगे कहा कि जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी उसके ऊपर से काफी दबाव कम होते साफतौर पर देखने को मिलेगा। जिसका लाभ वह टूर्नामेंट के आगे के मैचों में आसानी से उठाते हुए दिखेगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने 120 टेस्ट और 378 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 8830 टेस्ट रन के साथ 11739 वनडे रन बनाए हैं।