'विराट ने काफी घटिया....'- तीसरे वनडे मैच के बाद कोहली को लेकर मोहम्मद कैफ का हैरान करने वाला बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘विराट ने काफी घटिया….’- तीसरे वनडे मैच के बाद कोहली को लेकर मोहम्मद कैफ का हैरान करने वाला बयान

मोहम्मद कैफ ने कहा कि, जब विराट कोहली कुछ तय करते हैं तो वह निश्चित रूप से उस काम को जरूर करते हैं।

Mohammad Kaif and Virat Kohli (photo source : twitter)
Mohammad Kaif and Virat Kohli (photo source : twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इसका नतीजा यह रहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों से मात दी। वहीं भारतीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को लेकर भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं।

विराट कोहली ने काफी घटिया शॉट खेला- मोहम्मद कैफ 

बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 269 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया 248 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 72 गेंद पर 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन वह एश्टन एगर की गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में डेविड वार्नर को कैच थमा बैठे। अब वहीं उनके इस शॉट की आलोचना भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने की है।

दरअसल स्टार स्पोर्ट्स पर विराट कोहली द्वारा खेले गए शॉट पर बातचीत करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा कि, यह एक बेहद ही खराब शॉट था। कोई योजना नहीं थी। जब आप पिछली गेंद पर शॉट मारने को लेकर संघर्ष कर रहे होते हैं और ऐसे में अगर आप फिर से एक छक्का मारना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कमिट करना होगा।

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, जब विराट कोहली कुछ तय करते हैं तो वह निश्चित रूप से उस काम को जरूर करते हैं। आधे अधूरे मन से शॉट नहीं खेल सकते। जब गेंद सॉफ्ट हो जाती है तो उस पर आप बड़े शॉट आसानी से नहीं लगा सकते। जब आप गेंद को गैप में नहीं मार सकते तो फिर आपको यहां पॉवर की जरूरत होती है।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एस्टन आगर की तारीफ करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा कि, यह उम्मीद की जा रही थी कि विराट कोहली एक बार अर्धशतक बनाने के बाद आउट नहीं होंगे। वह चेजिंग मास्टर हैं, उनका रिकॉर्ड भी इस मामले में काफी अच्छा है। लेकिन मैं एश्टन एगर की गेंदबाजी का तारीफ करना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने क्या शानदार गेंदबाजी की। उन्हें इस मैच में 2 नहीं बल्कि 4 विकेट लेने चाहिए थे।