'किंग कोहली' के मुरीद हुए वसीम जाफर, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जमकर की उनकी तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘किंग कोहली’ के मुरीद हुए वसीम जाफर, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद जमकर की उनकी तारीफ

विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 12 स्टेज मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82* रन की मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली।

Virat Kohli and Wasim Jaffer (Image Source: Getty Images)
Virat Kohli and Wasim Jaffer (Image Source: Getty Images)

23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में एक ऐसा ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया जिसको तमाम फैंस काफी लंबे समय तक याद रखेंगे। यही नहीं इस मैच में भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने भी शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बता दें, ग्रुप 12 स्टेज के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी।

मुकाबले की बात की जाए तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 बनाए। टीम की ओर से इफ्तिखार अहमद ने 24 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 53 रन जबकि शान मसूद ने 42 गेंदों में पांच चौके की मदद से 52* रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके दोनों सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव भी 15 रन बनाकर हारिस रऊफ का शिकार हुए।

हालांकि विराट कोहली ने एक छोर संभाला और 53 गेंदों में 82* रन की नाबाद पारी खेल भारतीय टीम को इस ऐतिहासिक मुकाबले में जीत दर्ज करवाई। कोहली ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए। विराट कोहली की इस मैच जिताऊ पारी को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की: वसीम जाफर

वसीम जाफर ने क्रिकट्रैकर के शो रन की रननीति में कहा कि, ‘मेरे पास कोई शब्द नहीं है। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 45 रन बनाए थे और उन्हें आखिरी 10 ओवर में 115 रन की दरकार थी। मेलबर्न जैसे बड़े ग्राउंड में पाकिस्तान प्रत्येक ओवर में 12 रन देगी यह काफी मुश्किल था लेकिन भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की। विराट कोहली ने अविश्वसनीय पारी खेली।’

जाफर ने आगे कहा कि, ‘पाकिस्तान के खिलाफ इतने बड़े स्टेज पर इस तरह की पारी को खेलना सच में कमाल की बात है। भले ही पांड्या ने 40 रन बनाए हो लेकिन एक समय मुझे ऐसा लगा कि टीम के पास एक बल्लेबाज कम है। कोहली को दूसरी ओर से बिल्कुल भी समर्थन नहीं मिला लेकिन उन्होंने कमाल की पारी खेली।

यह मैच पाकिस्तान काफी आराम से जीत सकती थी लेकिन उन्होंने खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार दी। वो लोग इस मुकाबले को आराम से जीत सकते थे लेकिन नवाज को आखिरी ओवर देकर उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी।’