न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कप्तान कोहली के बयान पर कपिल देव ने जताई नाराजगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद कप्तान कोहली के बयान पर कपिल देव ने जताई नाराजगी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को लगातार 2 हार का सामना करना पड़ा है, जिससे टीम के सेमीफाइनल में पहुंचनी की उम्मीद लगभग धूमिल हो चुकी हैं।

Virat Kohli and Kapil Dev. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Kapil Dev. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम के लिए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 अभी तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करेगी लेकिन इसका ठीक विपरीत देखने को मिला।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाज तू चल मैं आया वाली तर्ज पर खेलते हुए दिखाई दिए जिससे टीम 20 ओवरों के बाद सिर्फ 110 रन ही स्कोरबोर्ड पर लगा सके। यह लक्ष्य कीवी टीम के लिए बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था और उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर इसे बड़ी आसानी के साथ हासिल भी कर लिया। लगातार 2 हार का सामना करने के बाद अब भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी पूरी तरह से धूमिल होती हुई दिखाई दे रही है।

वहीं किसी को उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम की तरफ से इस तरह का प्रदर्शन देखने को मिलेगा और इसी पर पूर्व भारतीय विश्वकप विजेता कप्तान ने भी अपनी नाराजगी को व्यक्त किया है। वहीं पूर्व कप्तान ने मैच के बाद विराट कोहली के दिए बयान की भी आलोचना की जिसमें उन्होंने माना कि कीवी टीम ने इस मैच में उनकी टीम को पूरी तरह से खेल से बाहर कर दिया था। वहीं कोहली ने यह भी कहा कि उनकी टीम गेंद और बल्ले दोनों से उतना साहसी मैदान में नहीं दिखी। कपिल देव ने कोहली के इस बयान को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की है।

हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली जीतना चाहते हैं

पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव ने एबीपी न्यूज के एक शो के दौरान कहा कि, विराट कोहली के स्तर के खिलाड़ी की तरफ से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी। हम सभी जानते हैं कि मैच जीतने के लिए काफी मेहतन करते हैं। लेकिन कप्तान की इस तरह बॉडी-लैंग्वेज देखने को मैच के मिलेगी इसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। इससे टीम में मौजूद बाकी खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना काफी मुश्किल भरा हो जाता है।

विराट कोहली के बयान को लेकर बात की जाए तो उन्होंने मैच के बाद कहा कि, हम शायद आज फील्ड पर बल्ले और गेंद के साथ उतने साहसी दिखे। हालांकि हमारे पास लक्ष्य का बचाव करने के लिए अधिक रन नहीं थे। टी-20 में आप विकेट गंवाते हैं, लेकिन जब आप किसी दुविधा में होते हैं तो उससे काफी नुकसान देखने को मिलता है।