in

चेतेश्वर पुजारा ने कहा गेंद खेलने के साथ-साथ उसे छोड़ना भी महत्वपूर्ण है

4 दिन पहले ही भारत की 17 सदस्य टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 जनवरी शुक्रवार को टेस्ट सीरीज की शुरुआत है. और इस टेस्ट मैच की तैयारी के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी जी जान से मेहनत कर रहे हैं. वही भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को अभ्यास के बाद बताया कि विदेशी धरती पर गेंद खेलने के साथ-साथ गेंद को छोड़ना भी बहुत ही महत्वपूर्ण है. भारत 4 साल के बाद दक्षिण अफ्रीका पहुंची है टेस्ट सीरीज खेलने के लिए.

भारत 4 साल पहले दक्षिण अफ्रीका से 0-1 से सीरीज हार गया था. और उस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा ने अच्छा परफॉर्म नहीं किया था. मगर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस काफी अच्छा था दोनों ने रन भी बटोरे थे. और इसी चीज को ध्यान में रखकर चेतेश्वर पुजारा कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते हैं इस सीरीज को जीतने के लिए. इसीलिए अजिंक्य रहाणे कहते हैं विदेशी जमीन पर पिच में काफी उछाल मिलती है. और यही वजह है की हमें हर बॉल को खेलने के साथ साथ उसे छोड़ना भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है.

पूजारा आगे कहते हैं हमलोग तकनीकी और सामंजस्य बिठाने में लगे हुए हैं. और सबसे खास बात यह है के ज्यादातर खिलाड़ी यहां पहले भी खेल चुके हैं. और मैंने भी दो बार दक्षिण अफ्रीका दौरा किया है. जिसकी वजह से हमलोगों को यहां की पिच पर सामंजस्य बिठाना ज्यादा कठिन नहीं होगा. बस हमें ध्यान रखते हुए खेलना है 4 दिन पहले ही भारत की 17 सदस्य टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है.

वही चेतेश्वर पुजारा ने मैच की तैयारी पर कहा हम लोगों ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेला है. और दक्षिण अफ्रीका दौरा भी हम लोगों के दिमाग में था. जिसको लेकर हमलोगों ने तैयारी भी की है. और हमारी टीम भी पूरी तरह तैयार है दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए. लेकिन आने वाले मैच में जो उछाल होगा पीछे पर वह हमलोगों के लिए चुनौती भरा होगा. और हमलोगों ने इसकी तैयारी भी पिछले कुछ मैचों में खेल कर कर ली है. और इस दौरे में अनुभव भी काफी मायने रखता है. और हमारे खिलाड़ी भी काफी अनुभवी हैं इसीलिए घास भरा हो या सपाट हमारा ध्यान सिर्फ खेल पर केंद्रित होना चाहिए.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Rohit Sharma

मेरे लिए वनडे में 300 रन भी बनाना कोई बड़ी बात नहीं है – रोहित शर्मा

Vinod Kambli & Sachin Tendulkar

सचिन के कहने पर विनोद कांबली की हो रही है मैदान में वापसी