सुनकर काफी अच्छा लगा कि मैं अभी भी इंग्लैंड टीम में शामिल हो सकता हूं- जेम्स एंडरसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनकर काफी अच्छा लगा कि मैं अभी भी इंग्लैंड टीम में शामिल हो सकता हूं- जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं।

James Anderson. (Photo by Gareth Copley - ECB/ECB via Getty Images)
James Anderson. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन कप्तानी में बदलाव के बाद राष्ट्रीय टीम की योजना का हिस्सा बनकर काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। टेस्ट में इंग्लैंड के सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद, 39 वर्षीय ने स्वीकार किया कि उन्हें और स्टुअर्ट ब्रॉड को यह साबित करना होगा कि वो अभी भी उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेल सकते हैं।

इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के नए प्रबंध निदेशक रॉबर्ट की ने गुरुवार को बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टीम का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि एंडरसन और ब्रॉड की तेज गेंदबाजी जोड़ी वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होने के बाद अब एक बार फिर से चयन के लिए उपलब्ध होगी।

बीबीसी रेडियो लंकाशायर से बात करते हुए, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह और ब्रॉड अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के इच्छुक हैं। जून में शुरू होने वाली घरेलू गर्मी सत्र से पहले, जेम्स एंडरसन का मानना ​​​​है कि उनके चयन में उनका काउंटी क्रिकेट की फॉर्म एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

हमें अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करना होगा – जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन ने कहा कि, “स्टुअर्ट और मैं यही सोच रहे थे कि हमारा करियर यहां पर ना समाप्त हो। इसलिए ये सुनकर काफी अच्छा लग रहा है कि हमारे लिए अभी भी चांस है। इसका मतलब ये हुआ कि हमें अपनी काउंटी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा और अपने आपको साबित करना होगा कि हम प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के हकदार हैं। अब हमें एक तरह की क्लैरिटी मिल गई है जो काफी अच्छी बात है।”

वेस्टइंडीज में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होने के बाद ब्रॉड और एंडरसन की रिकॉर्ड तोड़ने वाली गेंदबाजी जोड़ी ने निराशा व्यक्त की। लंकाशायर के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह स्टोक्स की टीम का अहम हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहे हैं और इंग्लैंड को जीत की राह पर वापस लाने के लिए बेताब हैं।

उन्होंने कहा कि, “मैं टीम का हिस्सा बनना पसंद करूंगा। पिछले कुछ साल हमारे लिए मुश्किल रहे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। हालांकि अब इंग्लैंड को टेस्ट मैचों में जीत की पटरी पर लौटना होगा।”