"अफसोस है, रोहित शर्मा ट्रॉफी नहीं उठा...- शोएब अख्तर ने भारत के टी20 विश्व कप 2024 जीतने को लेकर क्या बोला

“अफसोस है, रोहित शर्मा ट्रॉफी नहीं उठा…- शोएब अख्तर ने भारत के टी20 विश्व कप 2024 जीतने को लेकर क्या बोला

शोएब अख्तर को लगता है कि भारत 2023 विश्व कप भी जीतने का हकदार था, लेकिन उन्हें अफसोस है कि रोहित शर्मा वह ट्रॉफी नहीं उठा सके।

Team India and Shoaib Akhtar. (Image Source: X)
Team India and Shoaib Akhtar. (Image Source: X)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अब यह मान रहे हैं कि भारत मौजूदा टी20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है। मेन इन ब्लू ने सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर अपने सुपर आठ ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया और गुरुवार (27 जून) को इंग्लैंड के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मैच खेलेंगे।

शोएब अख्तर को लगता है कि भारत 2023 विश्व कप भी जीतने का हकदार था, लेकिन उन्हें अफसोस है कि रोहित शर्मा वह ट्रॉफी नहीं उठा सके। हालाँकि, उन्हें लगता है कि टीम इंडिया के कप्तान टी20 विश्व कप जीतने के हकदार है और उन्हें उम्मीद है कि ट्रॉफी उपमहाद्वीप यानी एशिया में वापस आएगी।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में ये बातें कही हैं, आइए देखें उन्होंने क्या कहा-

“शाबाश इंडिया, अब यह आपका वर्ल्ड कप है। आपको इसे जीतना चाहिए और वर्ल्ड कप उपमहाद्वीप में ही रहनी चाहिए। आपको पिछला वर्ल्ड कप भी जीतना चाहिए था और ये वर्ल्ड कप भी जीतना है। आप सौ फीसदी इसके हकदार हैं। मेरा समर्थन आपके साथ है। रोहित का इरादा अच्छा है और उसकी अंतरात्मा साफ है कि वह ट्रॉफी उठाने का हकदार है।”

“ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह क्या शानदार जीत है। जो वर्ल्ड कप उन्हें जीतना चाहिए था, उसे वह हार गए और वे Depression से गुजर रहे थे। वे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे और वह डिप्रेशन जुनून में बदल गया। वे ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करना चाहते थे और उन्होंने वहीं किया।”

भारत को एक और बदला लेना है

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उस संस्करण में भी टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही शानदार था, पर वह फाइनल तक नहीं पहुँच पाए थे। रोहित शर्मा और बाकी टीम जरूर यह बदला इस सेमीफाइनल मुकाबले में लेने के फिराक में होगी। मौजूद चैंपियन इंग्लैंड को हराकर उनका बदला पूरा होगा और फाइनल के रास्ते खुलेंगे।

 

close whatsapp