क्रिस सिल्वरवुड ने टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी योजनाओं का खुलासा किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस सिल्वरवुड ने टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी योजनाओं का खुलासा किया

क्रिस सिल्वरवुड को अप्रैल 2022 में श्रीलंका का कोच नियुक्त किया गया था।

Chris Silverwood (Photo Source: Twitter)
Chris Silverwood (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड घरेलू परिस्थितियों में पहली बार टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे जब श्रीलंका क्रिकेट टीम 29 जून से दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। उनका मानना है मेजबान टीम के पास बहुत प्रतिभा और क्षमता है, और उन्हें उम्मीद है कि वे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज में कड़ी टक्कर देंगे, और इसमें उनके नोट्स उनका साथ देंगे।

क्रिस सिल्वरवुड ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा: “मैं हर चीज को गौर से नोटिस करता हूं, और उसे अपने नोट्स में संभालकर रखता हूं। सच कहूं तो मैं ऐसा इंसान हूं, जो हर चीज को लिखकर रखना पसंद करता है और ये मुझे बेहद पसंद है। मैंने एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को लेकर नोट्स बनाए हैं।  हालांकि, मैं एशेज सीरीज को लेकर ज्यादा गहराई में नहीं जाऊंगा, लेकिन मैं जो कुछ भी उन नोट्स से ले सकता हूं, जो श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मदद कर सकता है, निश्चित तौर पर लूंगा।”

श्रीलंका टीम में जबरदस्त क्षमता है: क्रिस सिल्वरवुड

सिल्वरवुड का मानना है कि वर्तमान श्रीलंका टीम में जबरदस्त क्षमता है। मुख्य कोच ने आगे कहा: “जितना मैंने देखा है, मुझे लगता हैं कि इस टीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी को चौंका देने वाली क्षमता है। अगर हम श्रीलंकाई क्रिकेट के रोमांच की बात करे तो, सबसे रोमांचक चीजों में से एक यह है कि हम अभी भी श्रीलंका की उस क्षमता के करीब भी नहीं हैं, हमने उनकी उस क्षमता का थोड़ा भी नहीं देखा है।

हम केवल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक को सफलता की उस सीधी की ओर आगे बढ़ा रहे हैं। यह बहुत रोमांचक है, दुनिया को दिखाने के लिए हमारे पास बहुत कुछ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हमारी जीत से बहु-प्रारूप खेलने वाली खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।  मैं चाहता हूं कि जिन खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीती थे, वे उस आत्मविश्वास को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में लेकर लाए। मुझे उम्मीद है कि  हम ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में कड़ी टक्कर देंगे।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टेस्ट टीम पर डालिए नजर

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, ओशादा फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया, जेफरी वांडरसे।