in

Good Bad Angry

रविन्द्र जडेजा ने रचा इतिहास, 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के

अमरेली के खिलाफ 19 ओवर में 15 चौके और 10 छक्कों की मदद से 154 रन की धमाकेदार पारी खेली

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर चल रहे भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटर डिस्ट्रिक्ट टी-20 मुकाबला के पहले दिन ही एक नया इतिहास रच दिया है. रवींद्र जडेजा ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ने का नया इतिहास रचा है. जडेजा ने तूफानी पारी खेलते हुए 64 गेंदों पर 154 रनों की बरसात कर दी.

रविंद्र जडेजा की इस धमाकेदार पारी की बदौलत उनकी टीम जामनगर ने अमरेली को 121 रनों की बड़े अंतर से मात दी. दिव्यराज चौहान के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने 19 ओवर तक पारी खेली. जिसमें जडेजा ने 15वें ओवर में ऑफ  स्पिनर गेंदबाज नीलम वमजा की गेंद पर लगातार 6 छक्के लगाकर जडेजा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. नीलम वमजा के दो ओवर पर जडेजा ने 48 रन बनाया.

जडेजा ने जोरदार पारी खेलते हुए 19 ओवर में 15 चौके और 10 छक्कों की मदद से 154 रन की धमाकेदार पारी खेली. और पूरी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 239 रन बनाया. भारतीय टीम के दो खिलाड़ी रवि शास्त्री और युवराज सिंह ही अबतक 6 गेंदों पर अलगअलग मुकाबलो में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

वही श्रीलंका दौरे के दौरान रविन्द्र जडेजा के टीम से बाहर होने की बात की जाए तो इससे पहले भी जडेजा को श्रीलंका दौरे से बाहर किया गया था. लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया था. और फिर श्रीलंका के खिलाफ होम सीरीज से बाहर चलने के बाद जडेजा ने अपने बल्ले से एक नया कारनामा कर चयनकर्ताओं के फैसले को गलत साबित कर दिया है. वही इस मैच की जीत के साथ जामनगर ने 4 अंक बटोरे. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही है जिन्हें 4 समूहों में बांटा गया है. और अब अगला मुकाबला बोटाड से जामनगर का होगा.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Virender Sehwag

सहवाग का जलवा अब भी बरकरार, बीच मैदान पाँव छूने पहुंचे धुरंधर खिलाड़ी

Ajinkya Rahane

भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के पिता गिरफ्तार, एक महिला को मारी कार से टक्कर