संन्यास की अटकलों के बीच जेम्स एंडरसन का आया यह बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

संन्यास की अटकलों के बीच जेम्स एंडरसन का आया यह बड़ा बयान

जेम्स एंडरसन ने कहा उन्हें नहीं लगता कि वह 39 साल के हो गए हैं।

James Anderson. (Photo by Gareth Copley - ECB/ECB via Getty Images)
James Anderson. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जो 39 साल की उम्र में भी बेहद शानदार तरीके से टेस्ट क्रिकेट में लगातार अपनी गेंदों से बल्लेबाजों के तकलीफ पैदा करते हुए दिख रहे हैं। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में एकमात्र ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-3 में शामिल हैं।

जेम्स एंडरसन ने हाल में समाप्त हुई भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 24.66 के औसत से 15 विकेट हासिल किए। हालांकि सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच रद्द होने से सभी को काफी निराशा जरूर हुई है। वहीं अब एंडरसन ने इस टेस्ट सीरीज के तय समय से पहले खत्म होने के बाद अपने संन्यास को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि उन्हें अभी यह बिल्कुल भी एहसास नहीं हो रहा कि वह 39 साल के हो गए हैं।

एंडरसन ने द टेलीग्राफ में अपने कॉलम में लिखा कि, मुझे उम्मीद है कि मैं इंग्लैड के लिए एक और समर खेल सकता हूं। इसका मतलब यह है कि मैं दिसंबर में एशेज सीरीज भी खेलूंगा। मैंने अपनी योजनाओं में वेस्टइंडीज के दौरे को भी शामिल कर रखा है। इंग्लैंड ने अगले समर के लिए जो कार्यक्रम जारी किया है, उसमें उसे सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसको लेकर एंडरसन ने कहा कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में आराम करने और रिकवर करने के लिए काफी गैप है। यह मेरे लिए मैनेज करना काफी आसान लगता है।

मैं बिल्कुल भी 39 साल का महसूस नहीं कर रहा

अपने बयान में एंडरसन ने आगे कहा कि मैने साल 2015 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद से अपने वर्कलोड को काफी बेहतर तरीके से मैनेज किया है। एंडरसन ने यह भी कहा कि अब अगली टेस्ट सीरीज तक वह खुद को फिर से पूरी तरह तैयार करने में सक्षम होंगें। वहीं उन्होंने अपनी उम्र को लेकर कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वह 39 साल के हैं, बल्कि वह 34 से 35 साल का खुद को महसूस करते हैं।