पाकिस्तान के हसन अली को इस दिग्गज इंग्लिश तेज गेंदबाज ने दी खास उपाधि - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के हसन अली को इस दिग्गज इंग्लिश तेज गेंदबाज ने दी खास उपाधि

हसन अली को लंकाशायर ने इस सीजन अपनी टीम में शामिल किया था और हसन काउंटी चैंपियनशिप 2022 में भाग लेने वाले 9वें पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं।

Hasan Ali
Hasan Ali. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तानी पेसर हसन अली के प्रदर्शन की तारीफ की है। बता दें कि, हसन इस वक्त काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन में लंकाशायर की ओर से खेल रहे हैं और टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 8 पारियों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने की सूची में शीर्ष पर काबिज हैं।

हसन अली को लंकाशायर ने इस सीजन अपनी टीम में शामिल किया था और हसन काउंटी चैंपियनशिप 2022 में भाग लेने वाले 9वें पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं। उनका प्रदर्शन टीम के लिए भी काफी महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। लंकाशायर क्रिकेट ने हसन अली को अप्रैल माह का प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में अभी तक 19 मुकाबलों (36 पारियों) में 74 विकेट अपने नाम किए हैं।

एंडरसन ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव में कहा कि, हसन अली बहुत ही अच्छे इंसान और गेंदबाज हैं। वह काफी तेज गेंदबाज हैं और हर गेंद में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। वो लंकाशायर के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके साथ गेंदबाजी करना मुझे काफी अच्छा लग रहा है। आप उन खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखते हैं जिनके साथ आपने पहले नहीं खेला है। हालांकि वह भी मुझसे कई सवाल पूछते हैं, मैं भी उनकी गेंदबाजी को देख रहा हूं और उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, हसन को क्रिकेट और गेंदबाजी दोनों पसंद है। जब कभी आप विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते हैं तो आपको इस बात का डर लगा रहता है कि उनको पिच का ज्यादा अनुभव नहीं होगा लेकिन हसन अली क्रिकेट से काफी प्यार करते हैं और वो चाहें तो बिना रुके दिनभर गेंदबाजी कर सकते हैं। यही नहीं, वो कभी कप्तान से यह नहीं कहेंगे कि मुझे थकान लग रही है या मुझे थोड़ा आराम चाहिए।

जेम्स एंडरसन को पसंद आई हसन अली की अद्भुत सेलिब्रेशन स्टाइल

पिछले महीने ग्लूस्टरशायर के खिलाफ खेलते वक्त हसन अली ने मिडिल स्टंप को अपनी गेंद पर तोड़ दिया था। हसन अली ने अपने तरीके से इस विकेट का इजहार किया जो जेम्स एंडरसन को खूब पसंद आया। उन्होंने कहा, मुझे उनका सेलिब्रेशन पसंद आया। मैं इस बात को लेकर हैरान हूं कि वह गेंदबाजी में एकदम से विकेट ले लेते हैं। वह पहले अपने घुटने थोड़ा झुकाते हैं, फिर मैदान पर अपना हाथ छुआते हैं  और एकदम से ऊपर उठाते हैं। मैं बयान नहीं कर सकता कि मुझे उनका यह सेलिब्रेशन कितना अच्छा लगा। वो जब भी ऐसा करते हैं दर्शकों के सामने तो दर्शक भी इसका खूब मजा उठाते हैं।