इंग्लैंड की टीम को एशेज 2021-22 के शुरू होने से पहले लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन गाबा टेस्ट मैच से हुए बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड की टीम को एशेज 2021-22 के शुरू होने से पहले लगा बड़ा झटका, जेम्स एंडरसन गाबा टेस्ट मैच से हुए बाहर

एशेज का पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में 8 दिसंबर से खेला जाना है।

James Anderson. (Photo by Gareth Copley - ECB/ECB via Getty Images)
James Anderson. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

द एशेज 2021-22 का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाना है। लेकिन उससे पहले इंग्लैंड की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब काल्फ में तकलीफ की वजह से इंग्लैंड टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन गाबा टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं। यदि एंडरसन यह टेस्ट मैच खेलने में कामयाब होते तो वह कॉर्टनी वाल्श और डेनियल विटोरी के बाद तीसरे ऐसे गैर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन जाते जो ब्रिस्बेन में 5 टेस्ट मैच खेलने में कामयाब होते।

इस काल्फ में तकलीफ के चलते जेम्स एंडरसन साल 2019 में एक भी सीरीज नहीं खेल सके थे। हालांकि सीरीज के पहले मैच को लेकर बात की जाए तो उसमें जेम्स एंडरसन की जगह पर क्रिस वोक्स को शामिल किया जा सकता है। जिसमें उनके साथ ओली रॉबिंसन और मार्क वुड़ तेज गेंदबाजी विभाग में खेलते हुए दिख सकते हैं।

वहीं इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने पहले टेस्ट मैच में जैक लीच को भी टीम में खिलाने का इशारा दिया है। हालांकि इंग्लैंड टीम के पास जेम्स एंडरसन के बाहर हो जाने के बावजूद स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में बेहद अनुभवी तेज गेंदबाद जरूर मौजूद है।

जो रूट ने पहले टेस्ट मैच में स्पिन गेंदबाजी को लेकर कहा कि, मुझे लगता है कि स्पिन गेंदबाजी के लिए यह एक बेहतर मैदान हो सकता है। जिसमें यदि ऑस्ट्रेलिया के कुछ महान स्पिन गेंदबाजों को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस मैदान में गेंदबाजी करते हुए काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।

जेम्स एंडरसन हमारे सबसे शानदार गेंदबाज हैं

रूट ने अपने बयान में आगे कहा कि, एंडरसन को लेकर बात की जाए तो उनकी काल्फ की तकलीफ अधिक गंभीर नहीं है, लेकिन हम उन्हें पहले टेस्ट मैच में खिलाने का खतरा नहीं उठा सकते क्योंकि इससे उनके पूरी सीरीज से बाहर हो जाने का खतरा खड़ा हो जाएगा। बस मैं आपको इस समय एक बात कह सकता हूं कि आप जिम्मी के पिछले कुछ सालों में रिकॉर्ड को देखिए और उसमें वह लगातार शानदार होते चले गए हैं। भले ही वह उम्रदराज हो गए लेकिन वह और भी शानदार होते जा रहे हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से शुरू होने वाली द एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया है। जिसमें एक स्पिन गेंदबाज के अलावा टीम में 3 प्रमुख तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। वहीं बतौर कप्तान पैट कमिंस की यह पहली टेस्ट सीरीज भी होगी।