जापान के बेसबॉल खिलाड़ी शोगो किमुरा आईपीएल में खेलना चाहते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

जापान के बेसबॉल खिलाड़ी शोगो किमुरा आईपीएल में खेलना चाहते है

Shogo Kimura. (Photo Source: AP News)
Shogo Kimura. (Photo Source: AP News)

जापान के बेसबॉल खिलाड़ी शोगो किमुरा अब क्रिकेट के खेल में अपने कदम को रखना चाहते है और इस समय वह मुंबई में है. 37 साल के शोगो ने इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में मुंबई इंडियंस के कुछ मैच देखने के लिए मैदान में पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने इस नयें खेल से खुद को परिचित करवाया था. इसके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स का मैच भी इस वीकेंड में उन्होंने देखा था.

शोगो यदि जरूरत समझेंगे तो वह इस खेल में भी उतर सकते है. शोगो किमुरा जापान के ऐसे पहले प्रोफेशनल बेसबॉल खिलाड़ी होंगे जो क्रिकेट के खेल में अपने कदम रखेंगे. साथ ही किमुरा ने इस बात की भी अपनी इच्छा प्रकट करी कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलना चाहते है.

किमुरा का शरीर एक एथलीट के तौर पर काफी शानदार है और इसी कारण वह टी-20 क्रिकेट में खेल सकते है. वह निप्पन प्रोफेशनल बेसबॉल के लिए 2003 से 2017 तक खेले है. और अधिकतर उन्होंने एक इनफिल्डर की भूमिका निभाया है. उन्हें 2017 में सिबू लायंस ने रिलीज़ कर दिया था लेकिन वह प्रोफेशनल स्पोर्ट खेलना चाहते है. अपने इसी विचार की वजह से जापान के बेसबॉल खिलाड़ियों ने खुद को क्रिकेट के खेल की तरफ शिफ्ट कर लिया जापान क्रिकेट एसोसिएशन से पिछले साल नवम्बर में जोड़ लिया.

ऑस्ट्रेलिया में देंगे ट्रायल

टी-20 क्रिकेट में कुछ अनुभव हासिल करने के लिए शोगो किमुरा इस साल उम्मीद के अनुसार ऑस्ट्रेलिया में जाकर पहले ट्रायल देंगे क्योंकिं वहां पर पहले सीजन शुरू होगा और उसके बाद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन तक का इंतज़ार करना होगा.

यदि ऑस्ट्रेलिया में अपने प्रदर्शन से वह सभी को प्रभावित कर देते है तो हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में कोई फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम से खेलने का मौका दे सकती है. किरुमा साल 2020 तक 40 साल के हो जायेंगे और फिर क्रिकेट में खेलना उनके लिए थोडा मुश्किल भरा हो सकता है.