बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले जेसन रॉय ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले जेसन रॉय ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

बांग्लादेश के खिलाफ जेसन रॉय ने 38 गेंदों में 61 रनों की धुआंधार पारी खेली।

Jason Roy
Jason Roy. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से की है, जहां टीम ने अब तक दो मुकाबले वेस्टइंडीज और बांग्लादेश खिलाफ खेले हैं और दोनों मैचों में एकतरफा जीत हासिल की है। एक तरफ इंग्लैंड जहां एक के बाद एक लगातार मैच जीत रही है, वहीं दूसरी तरह टीम के धाकड़ ओपनर जेसन रॉय ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद बड़ा खुलासा किया है।

रॉय ने मैच के बाद अपनी खुद की क्षमता के आसपास के संघर्ष और नकारात्मकता के बारे में खुलकर बात की है। जेसन रॉय टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली। धीमी पिचों पर जेसन रॉय को बाएं हाथ के स्पिनरों के सामने हमेशा दिक्कतें होती रही हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने दिग्गज स्पिनर शाकिब अल हसन का सामना काफी शानदार तरीके से किया।

ICC की तरफ से जारी आधिकारिक प्रेस रिलीज में जेसन रॉय ने कहा, “मैंने इस पारी का पूरा आनंद लिया। धीमी पिचों पर खब्बू स्पिनरों के खिलाफ मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं। मैंने नेट्स में काफी पसीना बहाया था और इसी वजह से ये मेरे लिए बहुत बड़ा मुकाबला था। गेंदबाजों को काफी ज्यादा श्रेय जाता है जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। हम कम स्कोर का पीछा जरूर कर रहे थे लेकिन उतने रन बनाने थे।”

लियम डॉसन की मदद से बेहतर हुए जेसन रॉय

जेसन रॉय ने अपने इस सुधार के पीछे का सारा श्रेय इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज लियम डॉसन को दिया। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक बल्लेबाज के रूप में एक क्रिकेटर के रूप में मैच से पहले आपके दिमाग में हमेशा गहरे विचार आते हैं। लेकिन आपको हमेशा याद रखना होगा कि आपकी ट्रेनिंग अच्छी हुई है। मैंने नेट्स में लियम डॉसन के खिलाफ बहुत खेला है और वह मुझे खूब गेंदबाजी करते हैं और इसी वजह से मैं खुद में सुधार ला पाया हूं।”