in

Good Bad Angry

बुमराह की शानदार फील्डिंग ICC के नियम के आगे पड़ा फीका

भारत ने टी-20 सीरीज में 1-0 से दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बना लिया है

Jasprit Bumra of India
Jasprit Bumra of India. (Photo Soource: Twitter)

18 फरवरी को जोहान्सबर्ग में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने तीन टी-20 सीरीज के पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को पटकनी दी. और भारत ने टी-20 सीरीज में 1-0 से दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बना लिया है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 मैच में 28 रन से हराकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. वही कल के मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह की शानदार फील्डिंग को देख सब हैरान हो गए.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कल के मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक शानदार फील्डिंग की लेकिन वह फील्डिंग आईसीसी के नियम के आगे व्यर्थ साबित हुई. बुमराह ने मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी द्वारा मारे खेले गए बेहतरीन शॉर्ट्स को व्यर्थ साबित कर दिया बुमराह ने बाउंड्री पर तेजी से उछलते हुए बाउंड्री पार कर रही बोल को अपने हाथों से रोक दिया और गिर गए.

जसप्रीत बुमराह की शानदार फील्डिंग को देख मैदान में हर कोई दंग रह गया लेकिन ICC के नियम के मुताबिक उनकी मेहनत बेकार साबित हुई क्योंकि उछलने से पहले ही उनका पैर बाउंड्री को छू चुका था. इसलिए अंपायर ने उसे 6 रन दे दिया. क्योंकि आईसीसी के नियम के अनुसार अगर फील्डर पहले ही बाउंड्री लाइन छू लेता है तो फील्डिंग में उसे बाउंड्री माना जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए थे. वहीं भारतीय टीम के दिए गए लक्ष्य को पूरा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन ही बना पाई और भारत से मैच हार गई.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
JP Duminy (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

पहले टी20 मैच में हार के बाद जेपी डुमिनी ने सीनियर खिलाड़ियों ठहराया इसका जिम्मेदार

Ian Chappell. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

चहल और कुलदीप को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कही ये बड़ी बात