in

ये खास बात जसप्रीत बुमराह को बनाती है घातक तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह तेजी से उभरे हैं और देखते ही देखते उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। 2018 जनवरी में उन्हें टेस्ट मैच में मौका मिला और उनके विकेटों की गिनती 50 के पास पहुंच गई है। उन्हें आने वाले समय का घातक तेज गेंदबाज माना जा रहा है।

भारत के गेंदबाजी के कोच भरत अरुण तो बुमराह के मुरीद हैं। वे बताते हैं कि जसप्रीत बुमराह के अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन ने उन्हें विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक बना दिया है। इस एक्शन के कारण विपक्षी टीम के बल्लेबाज के लिए बुमराह की गेंदों को समझना मुश्किल हो जाता है।

बुमराह के इस एक्शन के कारण बल्लेबाज उनकी गेंदों को थोड़ी देर से पकड़ पाते हैं जिससे वह काफी कारगर बन जाता है। बुमराह लगभग 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं और बल्लेबाज को गेंद को समझने में कम समय मिलता है।

अरूण ने कहा कि कोचिंग स्टाफ को 25 वर्षीय बुमराह को मजबूत बनाए रखने के लिए काफी काम करना पड़ता है क्योंकि उसके गेंदबाजी एक्शन उसके शरीर पर काफी बोझ पड़ता है। मुझे बुमराह के साथ तब काम करने का मौका मिला जब वह अंडर-19 स्तर पर खेलता था, तब मैं एनसीए में था। उम्मीद है कि भरत और बुमराह भारत को और सफलता दिलाएंगे।

इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने कर दी जसप्रीत बुमराह की ऐसी तारीफ कि यकीन नहीं होता

कोहली ने कहा, मेलबर्न में जीत के बाद रुकने वाले नहीं हैं, सिडनी भी जीतेंगे