in

तो वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह टीम के बाकी तेज़ गेंदबाज़ों के हिस्से की भी गेंदबाज़ी करेंगे

चिंता करने की बात यह है कि जसप्रीत बुमराह अगर वर्ल्ड कप में चोटिल हो जाते हैं तो टीम की गेंदबाज़ी का क्या होगा।

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 190 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया दूसरा टी20 मैच नहीं जीत पाई। टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी गेंदबाज़ी रही। यही कारण रहा है कि साल 2016 के बाद टीम इंडिया अपने घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज़ हार गया हो।

टीम इंडिया की खराब गेंदबाज़ी के बाद क्रिकेट पंडित आगामी वर्ल्ड कप से पहले गेंदबाज़ी को लेकर काफी चिंता कर रहे हैं। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई भी तेज गेंदबाज़ उनके साथ सटीक गेंदबाज़ी नहीं कर रहा है। जिससे टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ रहा है।

जसप्रीत बुमराह असरदार बाकी गेंदबाज़ बेअसर

जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के दौरे पर गेंदबाज़ी की। अपनी तेज़ पिचों पर घातक बल्लेबाज़ी करने के लिए मजूशहूर कीवी बल्लेबाज़ जसप्रीत बुमराह के सामने जूझते नजर आए।

जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाज़ी के दम पर टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड दौरे पर काफी कामयाब रही। वहीं घरेलू मैदान पर दो टी20 मैचों में भी जसप्रीत बुमराह ने काफी संतुलित गेंदबाज़ी की, लेकिन उनके साथ उमेश यादव और दूसरे टी20 मैच में सिद्धार्थ कौल बेहतरीन गेंदबाज़ी नहीं कर पाए। टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। दोनों ही मैचों टीम की हार का कारण बल्लेबाज़ी से ज़्यादा गेंदबाज़ी रही।

जसप्रीत बुमराह को नहीं मिल रहा सही जोड़ीदार

वर्ल्ड कप शुरु होने में अब महज तीन माह रह गए हैं। लेकिन देखा जाए तो कहा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज़ के तौर पर कोई सही जोड़ीदार गेंदबाज़ नहीं मिल रहा। उमेश यादव काफी किफायती साबित हो रहे हैं।

मोहम्मद शमी इंजरी के कारण अधिकांश तौर पर टीम से बाहर रहते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार भी काफी समय से चोट से जूझ रहे थे। अब ऐसे में भुवी के लिए भी मैदान में वापसी करते हुए सटीक गेंदबाज़ी करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। जसप्रीत बुमराह अकेले ही बाकी तेज गेंदबाज़ों की भूमिका निभा रहे हैं।

Wriddhiman Saha (photo by twitter)

विंग कमांडर अभिनंदन सिंह को सम्मान देकर रिद्धिमान साहा ने जीत लिया भारतीयों को दिल

Rishabh Pant. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

20 गेंदों में शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ ने कहा- ऋषभ पंत से मेरा कोई मुकाबला नहीं