पत्नी से भी ज्यादा प्यारा है जसप्रीत बुमराह को केपटाउन का मैदान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पत्नी से भी ज्यादा प्यारा है जसप्रीत बुमराह को केपटाउन का मैदान

केपटाउन के मैदान से बुमराह ने साझा की तस्वीर।

Sanjana Ganesan And Jasprit Bumrah (Image Credit- Instagram)
Sanjana Ganesan And Jasprit Bumrah (Image Credit- Instagram)

विदेशी धरती पर कई ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। ऐसा ही एक नाम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है, जो भारतीय टीम के लिए रफ्तार के ऐसे सौदागर बने की हर कोई उनका मुरीद हो गया। वनडे से लेकर टी-20 और फिर टेस्ट में इस तेज गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी की तरह तेजी से नाम कमाया, वहीं इस वक्त बुमराह अफ्रीका दौरे पर हैं और तीसरे टेस्ट के लिए केपटाउन पहुंच चुके हैं। इसी केपटाउन से बुमराह का एक खास कनेक्शन है, जिसे लेकर उन्होंने एक पोस्ट साझा किया है।

जसप्रीत बुमराह केपटाउन में इमोशनल हुए, लिखा दिल छू देने वाला संदेश

IPL ने कई खिलाड़ियों की टीम इंडिया में एंट्री करवाई है, उसमें से एक नाम बुमराह का भी है। मैदान पर अलग जोश के साथ-साथ एक अलग एक्शन ने इस गेंदबाज को लंबी रेस का घोड़ा बना दिया, जिसके बाद टीम ने उनपर भरोसा जताया और साल 2018 के जनवरी महीने में उनका टेस्ट डेब्यू कराया। बुमराह ने ये डेब्यू केपटाउन के मैदान में जनवरी के महीने में हीं किया था और एक बार फिर से वो अपने डेब्यू मैदान पर पहुंच चुके हैं।

*केपटाउन के मैदान से बुमराह ने साझा की तस्वीर।
*हाथ में गेंद लेकर बुमराह ने लिखा एक इमोशनल संदेश।
*2018 को याद करते हुए अपना पूरा सफर बताया जसप्रीत ने।
*केपटाउन के डेब्यू टेस्ट मैच में बुमराह ने लिए थे 4 विकेट।

तेज गेंदबाज का इमोशनल पोस्ट

टेस्ट में हैं जसप्रीत बेस्ट

साल 2018 में टेस्ट सफर की शुरूआत करने वाले जसप्रीत हर दिन के साथ इस फॉर्मेट के बेस्ट गेंदबाज बनते गए, टीम में मौजूद दिग्गजों को पछाड़ते हुए इस गेंदबाज ने रफ्तार की कमान अपने हाथ में ले ली। साथ ही इस खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए उप कप्तानी की थी, जिसके बाद उनके खाते में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया। वहीं इस गेंदबाज ने 2018 से अब तक कुल 26 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 107 विकेट हैं।