स्टीव स्मिथ को रोता देखकर जसप्रीत बुमराह ने किया भावुक ट्विट और लिखी ये बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्टीव स्मिथ को रोता देखकर जसप्रीत बुमराह ने किया भावुक ट्विट और लिखी ये बात

Steve Smith
Steve Smith in tears. (Photo Source: ICC)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस समय जिस शर्मनाक दौर से गुजरना पड़ रहा है शायद उससे पहले उन्हें इस तरह की मुसीबत का सामना करना पडा हो. अपनी टीम के तीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट की वजह से उन्हें इस तरह का समाना करना पड़ रहा है. लेकिन इन सबके बीच जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सबसे बड़ा नुकसान हुआ है वह उनकी टीम के मुख्य प्रायोजक मेगालेन अपने करार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ खत्म कर दिया जो उन्हें 20 मिलियन डॉलर का नुकसान दे गया.

दक्षिण अफ्रीका से वापस लौटने के बाद स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट में से अब तक स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट में मीडिया से बात करते हुए इस मामले में माफ़ी मांगी और इसे अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती को करार दिया.

मुझे इसका पूरे जीवन खेद रहेगा

ओपनिंग बल्लेबाज़ कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मैं अपने उपर इस समय पूरा ध्यान दे रहा हूँ और आगे की तरफ देख रहा क्योंकि मुझे इस गलती का अपने पूरे जीवन खेद रहने वाला मैंने सिर्फ उस दिन खेल खत्म होने के बाद इस लिए सभी से माफ़ी मांगी क्योकिं इसका मुझे बेहद दुःख था जो भी कुछ’ मैंने किया था. मैं आपको इतना ही बता सकता हूँ कि मुझे इस घटना के बाद कितना शर्मनाक महसूस हो रहा है.”

स्मिथ लगे रोने

इसके बाद स्टीव स्मिथ ने भी ऑस्ट्रेलिया मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मेरे टीम के सभी साथी खिलाड़ी, फैन्स और क्रिकेट को प्यार करने वाले सभी ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले लोग मुझ पर काफी गुस्सा है मैं उनसे माफ़ी मांगना चाहता हूँ एक कप्तान होने के नाते मैं इस मामले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूँ.” इस दौरान स्मिथ काफी बुरी तरह से रोने लगे थे.

जसप्रीत बुमराह ने दिखाई संवेदना

इस प्रेस कांफ्रेंस को सोशल मीडिया में वायरल हो गयीं जिसके बाद सभी को स्मिथ की ये स्थिति देख कर काफी बुरा लग रहा था और इसी में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने अपने ट्विट के जरिये स्मिथ के प्रति अपनी भावनाएं प्रकट करते हुए लिखा कि “जब कोई इन्सान कुछ गलत करता है तो आपको उसके अच्छे कामों को भी नहीं भूलना चाहिए.”

यहाँ पर देखिये जसप्रीत बुमराह का ट्विट