चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, कप्तान रूट ने दिए संकेत - क्रिकट्रैकर हिंदी

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, कप्तान रूट ने दिए संकेत

तीसरे मैच में इंग्लैंड को दूसरी पारी महज 68 रनों पर ही सिमट गई।

Joe Root
Joe Root. (Photo by Gareth Copley/Getty Images for ECB)

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की एशेज सीरीज को मेजबान कंगारू टीम ने अपने नाम कर लिया है। पैट कमिंस की कप्तानी वाली आस्ट्रेलिया की टीम ने पहले तीन मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। तीसरे मैच में इंग्लैंड को दूसरी पारी में 68 रन पर समेटने के साथ टीम ने बाक्सिंग डे टेस्ट मैच में पारी और 14 रन से जीत दर्ज की। इस मैच और सीरीज में मिल रही हार को लेकर जो रूट ने बड़ा बयान दिया है।

रूट ने बताया है कि उनकी टीम ने एशेज सीरीज में कहां और क्या गलती की और साथ ही में उन्होंने अपने फैंस को भरोसा दिया कि उनकी टीम आने वाले मुकाबले में और अच्छी तैयारी के साथ के लिए खेलने उतरेगी। इंग्लैंड के कप्तान ने इस हार के बाद निराशा व्यक्त की और कहा कि रेड बॉल क्रिकेट में व्यापक बदलाव की जरुरत है।

जो रूट के मुताबिक टेस्ट टीम में बड़ा बदलाव करने का समय आ गया है

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो रूट ने कहा कि, “आप 2015 में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में हुए बदलाव को देखें और हो सकता है कि हमारे टेस्ट क्रिकेट के खेल में भी कुछ ऐसा ही बदलाव हो। ऐसे में मैं स्वार्थी नहीं हो सकता और अपने बारे में सोचना शुरू नहीं कर सकता।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज के बीच में हूं। मेरी कोशिश अगला मैच जीतने की होनी चाहिए। सीरीज अभी समाप्त नहीं हुई है, हमारे पास दो बहुत बड़े मैच मैच हैं। ऐसे में पुरानी बातों को सोचना गलत होगा। हमें बस मैच पर ध्यान देना है और यह इस टीम के कप्तान के रूप में मुझ पर भी लागू होता है।”

जो रूट ने आगे उल्लेख किया कि सीरीज में अभी भी दो मैच बाकी हैं और टीम इंग्लिश फैंस को जश्न मनाने के लिए पूरा मौका देने की कोशिश करेगी। रूट ने आगे कहा कि, “हमें बैज में कुछ गौरव हासिल करने की जरूरत है, ताकि लोगों को इस दौरे से जश्न मनाने का कुछ मौका मिल सके। 3-0 से पिछे रहना बेहद निराशाजनक है, लेकिन दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर हम दौरे को समाप्त करना चाहेंगे।”