जॉस बटलर ने इंग्लैंड को कोलम्बिया के खिलाफ मिली जीत का जश्न कुछ इस तरह से मनाया - क्रिकट्रैकर हिंदी

जॉस बटलर ने इंग्लैंड को कोलम्बिया के खिलाफ मिली जीत का जश्न कुछ इस तरह से मनाया

Jos Buttler of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Jos Buttler of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड के किसी बल्लेबाज़ ने हमला बोला तो वो कोई और नहीं आईपीएल से अच्छे फॉर्म में चलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉस बटलर जिन्होंने 69 रनों की पारी खेली. भले ही भारतीय टीम ने पहला मैच 8 विकेट से जीत हासिल की हो लेकिन सभी बटलर की पारी पर भी चर्चा कर रहे है.

इंग्लैंड की टीम को भले ही भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उसके बाद ही फैन्स को एक खुश करने वाली खबर फुटबॉल के मैदान से मिली जहाँ 2006 के बाद इंग्लैंड पहली बार क्वाटर फाइनल में पहुंची है. कोलम्बिया को एक रोमांचक मुकाबले में हराने के बाद उन्होंने अगले दौर में प्रवेश किया है. 2014 का विश्वकप जो ब्राज़ील में हुआ था उसमे कोलम्बिया क्वाटर फाइनल में पहुंची थी और उनकी टीम को हराना हैरी केन की टीम के लिए आसान काम नहीं था.

दोनों हाफ खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम 1-0 से मैच में आगे थी जिसमें उसके खाते में एक गोल पेनाल्टी के जरिये आया था लेकिन 5 मिनट के इंजरी टाईम ने कोलम्बिया ने स्कोर को बराबरी पर ला दिया था जिसके बाद मैच को आधे घटें और बढ़ाया गया और इसके बाद मैच को पेनाल्टी शूट आउट में ले जाया गया जिसमें इंग्लैंड ने 4-3 से जीत हासिल की और इसके लिए टीम के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड जो अपना पहला विश्वकप खेल रहे थे उन्हें जाना चाहिए जिन्होंने गेंद को नेट के अंदर घुसने नहीं दिया. अब क्वाटर फाइनल में इंग्लैंड का सामना स्वीडन के साथ होगा.

जॉस बटलर ने पोस्ट किया वीडियो

जॉस बटलर ने इंग्लैंड की कोलम्बिया की जीत पर इन्स्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया. विश्वकप को लेकर खिलाड़ियों का ध्यान क्रिकेट से काफी भटक रहा है इस बारे में काफी सारी बातें हो चुकी है और भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार के गम को कहीं ना कहीं इंग्लैंड के फैन्स को फुटबॉल मैदान से मिली जीत से खुश किया होगा. अब दूसरा टी-20 मैच 6 जुलाई को कार्डिफ में खेला जाएगा.

यहाँ पर देखिये जॉस बटलर का पोस्ट