आखिर क्यों बचे हुए टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं जोस बटलर? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों बचे हुए टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं जोस बटलर?

आईपीएल के दूसरे फेज से पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं जोस बटलर।

Jos Buttler. (Photo by Getty Images)
Jos Buttler. (Photo by Getty Images)

दूसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों करारी हार झेलने के बाद लीड्स टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा टेस्ट मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया। टेस्ट मैच जीतने के बाद अब इंग्लैंड की टीम में खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर एक फिर चिंता बढ़ गई है क्योंकि अब उनके मुख्य विकेटकीपर जोस बटलर को लेकर चौथे टेस्ट से पहले सवाल खड़े होने लगे हैं। जोस बटलर की पत्नी बहुत जल्द अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं और इसी वजह से वो आने वाले दो टेस्ट मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आ सकते हैं।

तीसरे टेस्ट मैच के बाद जब जो रूट से बटलर की उपलब्धता को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने इसको लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। रूट ने इस मामले पर कहा कि जैसे-जैसे चौथा टेस्ट मैच पास आएगा, सबको उनके सवाल का जवाब मिल जाएगा। 

डेली मेल से बात करते हुए जो रूट ने कहा कि, अगले एक-दो दिन में इस बात को साफ कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि हमें इस पर कुछ स्पष्टता मिलेगी और हम जल्द से जल्द आपको भी मामले की पूरी जानकारी दे पाएंगे। मैं ईमानदारी से इस वक्त आपको कुछ नहीं बता सकता क्योंकि मैं ऐसा कुछ नहीं कहना चाहता जो बाद में जाकर सच ना हो।

आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले चुके हैं बटलर

19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL के दूसरे फेज के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम से जोस बटलर ने अपना नाम वापस ले लिया है। RR ने अपनी टीम में बटलर के विकल्प के तौर पर न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया है। सूत्रों की मानें तो बटलर IPL और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अलावा एशेज से भी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

अगर जोस बटलर चौथे टेस्ट मैच से अपना नाम वापस लेते हैं तो जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड टीम की विकेटकीपिंग का कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं। सीरीज का चौथा टेस्ट ओवल के मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा।