अकेले 35 ओवर खेलकर भी इंग्लैंड की हार को नहीं टाल सके बटलर, विकेट पर पैर मारकर हुए आउट - क्रिकट्रैकर हिंदी

अकेले 35 ओवर खेलकर भी इंग्लैंड की हार को नहीं टाल सके बटलर, विकेट पर पैर मारकर हुए आउट

206 गेंदों में बटलर ने बनाए सिर्फ 34 रन।

Jos Buttler. (Photo Source: Twitter)
Jos Buttler. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला गया। ये मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था। इस मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पांच दिनों तक संघर्ष करना पड़ा और अंतिम दिन उन्हें 275 रनों की बड़ी जीत मिली। हालांकि एक वक्त इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर की बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लगा की इंग्लैंड यह टेस्ट मैच बचा कर ले जाएगा।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बटलर 207 गेंदों पर 26 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड की पारी 192 रन पर सिमट गई। जिस तरह से बटलर आउट हुए उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह पहली बार था जब बटलर हिटविकेट हुए हों। उन्होंने अभी तक 193 पारियां खेली हैं लेकिन कभी इस तरह से आउट नहीं हुए थे।

दरअसल इंग्लैंड की पारी के 110 वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए झाय रिचर्डसन आए। उस ओवर की आखिरी गेंद पर बटलर ने बैकफुट पर जाकर शॉट खेलने का प्रयास किया। वह पहले से ही क्रीज के काफी अंदर खड़े हुए थे। जैसे ही वह गेंद को खेलने के लिए और और पीछे हुए उनका एक पैर स्टंप पर जा लगा। और इस तरह से बटलर की संघर्षपूर्ण पारी का अंत हुआ और ऑस्ट्रेलिया के जान में जान आई।

बटलर के आउट होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, “एक महाकाव्य पारी को समाप्त करने का क्या तरीका है! यह पहली बार है जब बटलर अपने 193 पारियों के प्रथम श्रेणी करियर में हिट विकेट आउट हुए हैं।”

यहां देखिए बटलर के आउट होने का वह वीडियो

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 473 रनों पर घोषित की, इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम पहली पारी में 236 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 230/9 पर घोषित की और इंग्लैंड के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर 192 रन ही बना सकी। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 की बढ़त हासिल कर चूका है।