Cricket World News: आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जुलाई 02 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Riyan Parag (Image Credit- Instagram)
Riyan Parag (Image Credit- Instagram)

1) भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में जिंबाब्वे की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे सिकंदर रजा, यह रहा पूरा स्क्वॉड

आज यानी 1 जुलाई को जिंबाब्वे ने भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। जिंबाब्वे टीम की कप्तानी अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा को सौंपी गई है। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

सिकंदर रजा (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैंपबेल जॉनथन, चतारा तेंदाई, जोंगवे ल्यूक, काया इनोसेंट, मैडांडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तादिवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजरबानी ब्लेसिंग, मायर्स डियोन, नकवी एंटुम, नगारवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन

2) संन्यास के बाद जेम्स एंडरसन…: इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर ने तेज गेंदबाज की नई भूमिका को लेकर किया बड़ा खुलासा

हाल ही में इंग्लैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने जेम्स एंडरसन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनकी नई भूमिका को लेकर खुलासा किया। रॉब की के मुताबिक जेम्स एंडरसन को टीम में मेंटर की भूमिका ऑफर की गई है और तेज गेंदबाज ने इस भूमिका के लिए इच्छा व्यक्त की है लेकिन अभी अनुबंध साइन नहीं किया है।

3) T20 WC जीत के बाद ग्रेग चैपल ने राहुल द्रविड़ को दी शुभकामनाएं, पढ़ें बड़ी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने हाल में ही समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर, कोच राहुल द्रविड़ को शुभकामनाएं दी हैं। ग्रेग चैपल मिड-डे के हवाले से कहा- भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई। मैं जीत का हिस्सा बनने के लिए राहुल द्रविड़ के लिए विशेष रूप से खुश हूं। भारतीय क्रिकेट के प्रति उनका जुनून हमेशा देखने लायक रहा है, इसलिए इस जीत की योजना का अभिन्न हिस्सा होना उनके लिए विशेष रूप से संतोषजनक होगा। यह जीत उनके लिए टीम के साथ अपना कोचिंग टाइम खत्म करने का शानदार तरीका है।

4) “अचानक राहुल भाई ने मुझसे कहा अक्षर, पैड अप करो”- तो इसलिए अक्षर को वर्ल्ड कप फाइनल में किया गया था प्रोमोट

टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में अक्षर पटेल को बल्लेबाजी ऑर्डर में प्रमोट किया गया, लेकिन यह भारत का शुरुआती प्लान नहीं था। दरअसल भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने खुलासा करते हुए बताया है कि भारत के 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद वास्तव में क्या हुआ था। स्टार स्पोर्ट्स पर दिनेश कार्तिक से बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा कि, “मैंने सोचा था कि मैं निचले क्रम में जाऊंगा। लेकिन जब हमने तीन विकेट जल्दी खो दिए तो अचानक राहुल भाई ने मुझसे कहा, ‘अक्षर, पैड अप करो।

5) हार्दिक पांड्या को लेकर आनंद महेंद्र ने शेयर किया मोटिवेशनल पोस्ट

आनंद महिंद्रा ने X पर पोस्ट शेयर कर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है। पांड्या के फैंस भी इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की जीत के बाद महिंद्रा ने सोमवार, 1 जुलाई को हार्दिक पांड्या की नम आंखों वाली फोटो शेयर की और लिखा-यह उस खिलाड़ी का चेहरा है जिसे कुछ वक्त पहले फील्ड पर चिढ़ाया जा रहा था और सोशल मीडिया पर खूब खिल्ली उड़ाई जा रही थी।

4) Riyan Parag की नई इंस्टा स्टोरी ने मचाई सनसनी, सपना पूरा हो गया है युवा बल्लेबाज का

टीम इंडिया अब टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी, जहां इस दौरे के लिए पहली बार Riyan Parag, अभिषेक शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों का टीम में चयन हुआ है। ऐसे में ये सभी युवा खिलाड़ी अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने के लिए बेताब हैं, इस बीच बल्लेबाज रियान पराग ने अपने फैन्स के साथ एक खास इंस्टा स्टोरी शेयर की है जो सोशल मीडिया की दुनिया में सुपर वायरल हो रही है।

5) शेफाली वर्मा और स्नेह राणा के दमदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एकमात्र टेस्ट में दी करारी शिकस्त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एकमात्र टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराया। भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी को 6 विकेट पर 603 रन पर घोषित किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम अपनी पहली पारी में 266 रन पर ऑलआउट हो गई। मारिजेन कप्प ने 74 रन बनाए जबकि सुन लुस ने 65 रनों की पारी खेली।  इसके बाद दक्षिण अफ्रीका फॉलो ऑन में अपनी दूसरी पारी में 373 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से दूसरी पारी में कप्तान Laura Wolvaardt ने 122 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत को यह मैच जीतने के लिए 37 रनों की जरूरत थी और उन्होंने बिना विकेट खोए इस लक्ष्य को हासिल किया। दूसरी पारी में शेफाली वर्मा ने 24* रनों का योगदान दिया।

6) INDW vs SAW टेस्ट मैच में टीम इंडिया की यह महिला खिलाड़ी हेलमेट पहनकर कर रही थी फील्डिंग; जानें क्यों?

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान कुछ ऐसी घटना घटी जिसे देखकर सभी का दिमाग चकरा गया। दरअसल, टीम इंडिया की विस्फोटक महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा Covers पर हेलमेट पहन पर फील्डिंग कर रही थी। यह देखते ही फैंस हैरान हो गए, क्योंकि क्रिकेट में फील्डर को तभी हेलमेट पहनने की आजादी है अगर वह Silly Point पर फील्डिंग कर रहा हो, लेकिन ये तो कवर्स का एरिया है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई खबर नहीं है कि उन्होंने ऐसे क्यों किया।

7) ‘कंधों पर बेटी, पीछे देश और साइड में भाई’ कुछ ऐसा था भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत पर रोहित की मां का रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की एक फोटो को कप्तान रोहित शर्मा की मां पूर्णिमा शर्मा ने शेयर किया है। फोटो में रोहित शर्मा और टीम इंडिया में उनके लंबे समय से दोस्त रहे विराट कोहली दिख रहे हैं, जिसमें ऊपर लिखा हुआ है टी20 क्रिकेट की गोट जोड़ी। तो इस फोटो के नीचे लिखा हुआ है कंधों पर बेटी, पीछे देश और साउड में भाई।

8) अक्षर पटेल एक क्रिकेटर के रूप में और अधिक स्मार्ट हो रहे हैं: सुनील जोशी

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अक्षर पटेल के प्रदर्शन को लेकर सुनील जोशी ने द टेलीग्राफ के हवाले से कहा- यहां तक ​​कि न्यूयॉर्क के विकेट पर भी, जहां स्पिनरों के लिए पर्याप्त मदद नहीं थी, अक्षर ने वहां काफी अच्छी गेंदबाजी की। वह ऐसा व्यक्ति है जो हमेशा अपनी गति में बदलाव, अपनी लंबाई को समायोजित करने और विकेट को समझने की कोशिश करता है। वह एक क्रिकेटर के रूप में और अधिक स्मार्ट होते जा रहे हैं।

9) Yuzvendra Chahal कैमरे के आगे खुद को खुश दिखा रहे हैं, लेकिन मन बहुत उदास है उनका

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद सभी खिलाड़ियों ने जमकर मस्ती, जहां इस मामले में Yuzvendra Chahal भी पीछे नहीं रहे। जहां युजी हर वीडियो में मस्ती करते हुए नजर आ रहे थे, साथ ही इस दौरान उनका जोश भी देखने लायक था। लेकिन मन ही मन एक चीज को लेकर चहल काफी दुखी जरूर होंगे इस बार भी।

close whatsapp