Cricket World News: आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जुलाई 08 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Zimbabwe vs India, 2nd T20I (Image Credit- Twitter X)
Zimbabwe vs India, 2nd T20I (Image Credit- Twitter X)

1) ZIM vs IND 2nd T20: भारत ने 100 रनों से जीता मैच, अभिषेक शर्मा ने खेली शतकीय पारी

जिम्बाब्वे और भारत के बीच इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है। तो वहीं इस सीरीज का दूसरा मैच आज 7 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने 100 रनों से जीत हासिल कर ली है।  भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा के 100 और ऋतुराज गायकवाड़ के 77 रनों की बदौलत 20 ओवर में दो विकेट खोकर 234 रन बनाए, इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी।

2) “खतरे की ओर कदम बढ़ा रही है….” एंडी फ्लावर ने आईसीसी के खिलाफ दिया बयान, कहा क्रिकेट खत्म हो जाएगा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मुख्य कोच एंडी फ्लावर का मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) हर दो साल में टी20 विश्व कप की मेजबानी करके खतरे की ओर कदम बढ़ा रही है। उनका मानना है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो टी20 वर्ल्ड कप एक सामान्य टूर्नामेंट हो जाएगा। इसके साथ ही इस मेगा टूर्नामेंट को चार साल में एक बार होने वाले वनडे वर्ल्ड कप जैसा महत्व और सम्मान नहीं मिल पाएगा।

3) ZIM vs IND: दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने जीता POTM अवाॅर्ड, ठोका था तूफानी शतक

टीम इंडिया को 235 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अपना दूसरा ही टी20 मैच खेल रहे, युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अभिषेक ने 46 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले कुल 9वें खिलाड़ी बने। मैच खत्म होने के बाद अभिषेक शर्मा को इस कमाल की बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवाॅर्ड दिया गया।

4) ‘यह मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था’ भारतीय क्रिकेट टीम से लगातार नजरअंदाज किए जाने पर ईशान किशन

दिसंबर 2023 में जब भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दौर पर थी, तो इस दौरे के बीच में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने व्यक्तिगत कारणों की वजह से, इस दौरे को बीच में ही छोड़कर स्वदेश वापिस लौट गए थे। इसके बाद से वो अब तक टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में जगह ना बना पाने को लेकर ईशान किशन ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक बातचीत में कहा- यह निराशाजनक है। आज मैं यह नहीं कहना चाहता कि सब कुछ ठीक है। यह मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था।

5) विंबलडन 2024 में सचिन तेंदुलकर और रोजर फेडरर को एक साथ देख फैंस ने दिया ये रिएक्शन, देखें

क्रिकेट और टेनिस के फैंस के लिए बेहद ही खुशी का पल है। इन दोनों खेलों के महान खिलाड़ियों की तस्वीर इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और टेनिस के भगवान कहे जाने वाले रोजर फेडरर ने एक साथ तस्वीर खिंचाई। इस तस्वीर को विंबलडन के आधिकारिक अकाउंट पर शेयर किया गया। विंबलडन सेंटर कोर्ट में क्रिकेट और टेनिस के महान खिलाड़ियों को एक साथ देखकर फैंस हैरन रह गए और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था।

6) ZIM vs IND: अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी रही मैच का टर्निंग पाॅइंट

मुकाबले में टीम इंडिया जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उसका पहला विकेट बहुत ही जल्दी गिर गया। बता दें कि कप्तान शुभमन गिल 2 रन बनाकर ब्लेसिंग मुजरबानी के खिलाफ कैच आउट हो गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋतुराज गायकवाड़ ने ओपनर अभिषेक शर्मा के साथ तेजी से रन बनाना शुरू किया। दोनों ने मैदान के चारों ओर शाॅट खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी कर, मैच को जिम्बाब्वे की पकड़ से दूर कर दिया। तो वहीं अंत में दोनों के बीच हुई ये साझेदारी भारतीय जीत का आधार भी बनी।

7) VIDEO: पुलिसकर्मी ने एयरपोर्ट पर रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप जीत के लिए बधाई दी, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल में ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को जीतकर अपने नाम किया था। यह दूसरा मौका था, जब भारत ने साल 2007 के पहले सीजन के बाद, आईसीसी ट्राॅफी को जीता था। तो वहीं अब रोहित शर्मा की एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें रोहित एयरपोर्ट पर नजर आ रहे हैं और एयरपोर्ट पर मौजूद एक सुरक्षा में लगा पुलिसकर्मी कप्तान रोहित को जीत की बधाई देता हुआ नजर आया है। रोहित भी इस पुलिसकर्मी के अभिवादन को स्वीकार करते हैं।

8) Suryakumar Yadav के लिए भी खास है 7 जुलाई की तारीख, इसी दिन नई पारी का किया था आगाज

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीते हफ्ते भर से ज्यादा का समय हो गया है, उसके बाद भी Suryakumar Yadav ने फाइनल में जो कैच पकड़ा था उसका वीडियो अभी तक देखा जा रहा है। SKY जहां जा रहे हैं वहां उनके कैच को लेकर ही बात होती है, इस बीच 7 जुलाई बल्लेबाज के लिए खास दिन है और उससे जुड़ा उनका एक पोस्ट वायरल हो रहा है। 7 जुलाई 2016 को सूर्यकुमार यादव की Devisha से हुई थी शादी।

9) अब मॉडलिंग करेंगे बल्लेबाज KL Rahul, सोशल मीडिया पर देखने को मिला अलग अवतार

हाल ही में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, लेकिन इस टीम का KL Rahul हिस्सा नहीं थे। IPL में दमदार प्रदर्शन होने के बाद भी राहुल को टीम में नहीं चुना गया था, जिसके बाद हर कोई हैरान था। इस बीच सोशल मीडिया पर इस बल्लेबाज की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें केएल का एक अलग अवतार नजर आ रहा है।

close whatsapp