जुलाई 8- Evening News Headlines: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से - क्रिकट्रैकर हिंदी

जुलाई 8- Evening News Headlines: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं

Evening News Of 8 July (Pic Source-X)
Evening News Of 8 July (Pic Source-X)

1- भारत के दौरे के लिए सनथ जयसूर्या को बनाया गया टीम का हेड कोच, गौतम गंभीर के सामने बड़ी चुनौती!

टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है। इस दौरे के लिए टीम के हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण हैं। इसके बाद टीम श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। श्रीलंका दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से 30 जुलाई तक खेली जाएगी। जिसके बाद फिर 2 अगस्त से 7 अगस्त तक वनडे सीरीज खेली जाएगी। (यहां पढ़े पूरी खबर)

2- ‘वह एक मेहनती क्रिकेटर हैं’ विकेटकीपर Uma Chetry को लेकर भारतीय फील्डिंग कोच मुनीष बाली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच मुनीष बाली (Munish Bali) ने, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज उमा छेत्री (Uma Chetry) को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाली ने युवा क्रिकेटर की तारीफ करते हुए कहा है कि वह मेहनती क्रिकेटर हैं। (यहां पढ़े पूरी खबर)

3- वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किए गए मैथ्यू ब्रीट्ज़के, मार्को जानसेन को दिया गया आराम

युवा खिलाड़ी मैथ्यू ब्रीट्ज़के को वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। बता दें, मैथ्यू ब्रीट्ज़के का प्रदर्शन हमेशा ही घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है और इसी वजह से उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज में राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। (यहां पढ़े पूरी खबर)

4- Crictracker के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर किया बड़ा खुलासा

पूर्व खिलाड़ी आरोन फिंच ने हाल ही में क्रिक्ट्रैकर के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर खुलासा किया। ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और सुपर 8 में टीम ने अपनी जगह पक्की की थी। (यहां पढ़े पूरी खबर)

5- ZIM vs IND: इंजरी के चलते टी20 सीरीज से बाहर हुए नीतीश कुमार रेड्डी ने कहा- मजबूती से वापसी करूंगा

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है, तो वहीं इस सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) का सेलेक्शन टीम इंडिया में हुआ था। लेकिन इंजरी की वजह से वह इस सीरीज से पूरी तरह से बाहर हो गए हैं। (यहां पढ़े पूरी खबर)

6- संजू सैमसन-यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे तीसरे T20 के लिए टीम से जुड़े, यह 3 खिलाड़ी टीम से होंगे बाहर!

टीम इंडिया 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर है। इस सीरीज में 2 मैच खेले जा चुके हैं और फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। भारत को पहले मैच में जिम्बाब्वे से 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे टी20 मैच में उन्होंने कमाल की वापसी करते हुए 100 रनों के अंतर से मुकाबला जीता। (यहां पढ़े पूरी खबर)

7- पूजा वस्त्राकर के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मल्टी-फॉर्मेट सीरीज के प्रदर्शन से काफी खुश है वेदा कृष्णमूर्ति

दिग्गज खिलाड़ी वेदा कृष्णमूर्ति का मानना है कि इस समय खेली जा रही भारत महिला बनाम दक्षिण अफ्रीका महिला के बीच मल्टी फॉर्मेट सीरीज में पूजा वस्त्राकर ने उम्मीदों से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज ऑलराउंडर ने पिछले 6 सालों में अब शानदार प्रदर्शन शुरू किया है। (यहां पढ़े पूरी खबर)

8- अभिषेक शर्मा के पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 शतक को उनके घर वालों ने भी शानदार तरीके से किया सेलिब्रेट, आप भी देखें वीडियो

हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने जिंबाब्वे को 100 रनों से हराया। बता दें, इस मैच में भारतीय टीम की ओर से युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 100 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्वे के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी के खिलाफ कड़ा प्रहार किया। (यहां पढ़े पूरी खबर)

9- ‘अगली पीढ़ी के सामने बड़ी जिम्मेदारी’, ब्रेट ली ने रोहित, विराट और जडेजा के T20I संन्यास पर दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया ने हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने T20I से संन्यास लेने का फैसला किया। कोहली ने फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। हालांकि, रवींद्र जडेजा अपने प्रदर्शन से न्याय नहीं कर सके। फिर भी खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका खेल अविश्वसनीय रहा है। (यहां पढ़े पूरी खबर)

10- “पाकिस्तान क्रिकेट टीम बहुत टैलेंटेड है, लेकिन हार की सबसे बड़ी वजह….”-जेसन गिलेस्पी का बड़ा बयान

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम की सबसे बड़ी परेशानी को लेकर बात की है। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व गेंदबाज का कहना है कि टीम की सबसे बड़ी समस्या निरंतरता की कमी है, वो निरंतरता के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। पाकिस्तान ने पिछले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप बाद से सभी फॉर्मेट में जीत हासिल करने के लिए संघर्ष किया है। (यहां पढ़े पूरी खबर)

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए