विराट कोहली के IPL 2022 सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक पर पवेलियन लौटने पर सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया देखी क्या आपने - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के IPL 2022 सीजन में तीसरी बार गोल्डन डक पर पवेलियन लौटने पर सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया देखी क्या आपने

विराट कोहली का IPL 2022 सीजन में काफी बुरा फॉर्म देखने को मिल रहा है।

Virat Kohli Walking Back. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli Walking Back. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 54वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें RCB की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए जिसमें कप्तान फाफ डुप्लेसि के बल्ले से शानदार 73 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली। लेकिन इस मुकाबले की पहली गेंद पर एक बार सभी क्रिकेट फैंस को निराशा हाथ लगी जब विराट कोहली गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए।

IPL 2022 के सीजन में ऐसा तीसरी बार देखने को मिला जब विराट कोहली अपनी पारी की पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। जिसमें से 2 बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में ही देखने को मिला। इस मुकाबले से पहले कोहली को IPL में अपने 6500 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 1 रनों की दरकार थी लेकिन वह पारी की पहली गेंद पर ही पवेलियन लौट गए।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पारी का पहला ओवर फेंकने आए स्पिन गेंदबाज जगदीश सुचित ने कोहली के पैड की तरफ गेंद को फेंका जिसे उन्होंने लेग साइड की तरफ खेलने का प्रयास किया और उसी में केन विलियमसन ने उनका आसान कैच लेते हुए उन्हें पवेलियन भेज दिया। अभी तक इस सीजन में विराट कोहली 12 मुकाबलों में 19.63 के औसत से सिर्फ 219 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं।

IPL इतिहास में यह विराट कोहली का सबसे खराब सीजन

साल 2008 में IPL का पहला सीजने खेले जाने के बाद से यह विराट कोहली के करियर का सबसे खराब सीजन साबित हो रहा है। जिसमें उनका फॉर्म पूरी तरह से निचले स्तर पर देखने को मिला है। साल 2019 के बाद से विराट के फॉर्म में एक गिरावट देखने को मिली जिसके चलते वह उस समय से एक शतकीय पारी तक खेलने में कामयाब नहीं हो सके।

SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली ने अपनी पिछली 5 पारियों में 30, 58, 9, 0, 0 का स्कोर बनाया है। लेकिन कोहली के अनुभव को देखते हुए टीम से उन्हें बाहर भी निकाला नहीं जा सकता है जिसमें फ्रेंचाइजी को भरोसा है कि वह आगामी मुकाबलों में टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन जरूर करेंगे।

यहां पर देखिए विराट कोहली के गोल्डन डक पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: